Parliamentary Committee In Jammu: विकास को तेजी देने जम्मू पहुंची दो संसदीय समितियां, पासपोर्ट कार्यालय का दौरा किया

Parliamentary Committee In Jammu जम्मू में बैठकें करने के बाद ये कमेटियां दिल्ली लौट जाएंगी। इसी बीच जम्मू आने से पहले इन संसदीय समितियों ने कश्मीर में विकास को बढ़ावा देने की मुहिम का जायजा लिया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 08:40 AM (IST)
Parliamentary Committee In Jammu: विकास को तेजी देने जम्मू पहुंची दो संसदीय समितियां, पासपोर्ट कार्यालय का दौरा किया
सांसद पीपी चौधरी की अध्यक्षता वाली विदेश मामलों की संसदीय समिति ने जम्मू के पासपोर्ट कार्यालय का दौरा किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रदेश में विकास को तेजी देन की मुहिम के बीच तीन केंद्रीय मंत्रियों व दो संसदीय समितियों के जम्मू दौरे ने जिला प्रशासन को खासा व्यस्त रखा। केंद्र सरकार की आउटरीच मुहिम के तहत यहां केंद्रीय कृषि मंत्री एनएस तोमर व दो राज्य मंत्रियों शोभा करांडलजे व कैलाश चौधरी ने प्रदेश में कृषि व बागवानी को बढ़ावा देने की दिशा में की जा रही कार्रवाई का जायजा लिया।

वहीं दूसरी ओर जम्मू पहुंची दो संसदीय समितियों ने बैठकें कर कर्मचारियों के मसलाें व पासपोर्ट विभाग के कामकाज का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों के साथ-साथ पासपोर्ट कार्यालय आए आम लोगों से बात की और पेश आ रही समस्याओं के बारे में जाना।जम्मू कश्मीर दौरे पर आई विदेश मामलों की संसदीय समिति व समाज कल्याण संसदीय समिति ने जम्मू दौरे कर विकास को तेजी देने की मुहिम का जायजा लिया। सांसद पीपी चौधरी की अध्यक्षता वाली विदेश मामलों की संसदीय समिति ने जम्मू के पासपोर्ट कार्यालय का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने विभाग में पासपोर्ट बनाने संबंधी गतिविधियों का जायजा लिया। इसी बीच सांसद रमा देवी की अध्यक्षता वाली समाज कल्याण की संसदीय समिति ने जम्मू में बैंक कर्मचारियों व जनजातीय विभाग के कर्मचारियों से भेंट कर उनके मसलों के बारे में जानकारी ली। इसी बीच शुक्रवार को जम्मू में बैठकें करने वाले केंद्रीय मंत्री व दो संसदीय समितियां शनिवार को कटड़ा में श्री माता वैष्णो देवी जाएंगी। जम्मू में बैठकें करने के बाद ये कमेटियां दिल्ली लौट जाएंगी। इसी बीच जम्मू आने से पहले इन संसदीय समितियों ने कश्मीर में विकास को बढ़ावा देने की मुहिम का जायजा लिया था।

सांसद पीपी चौधरी की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने श्रीनगर में चिनार कोर का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने चिनार कोर के जीओसी ने क्षेत्र के सुरक्षा हालात, स्थायी शांति व स्थिरता लाने की दिशा में की जा रही कार्रवाई का भी जायजा लिया था। कमेटी ने श्रीनगर में सेना के शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी।

chat bot
आपका साथी