Encounter in Shopian : आतंकी नहीं हुए आत्मसर्पण के लिए तैयार, आखिरकार मुठभेड़ हुई शुरू

जिस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है वहां भारी संख्या में पुलिस सेना और सीआरपीएफ के जवान पहुंच कर तलाशी अभियान चला रहे हैं। हालांकि शोपियां में आतंकियों के घिरे होने को लेकर पुलिस या सेना की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 06:05 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 09:28 PM (IST)
Encounter in Shopian :  आतंकी नहीं हुए आत्मसर्पण के लिए तैयार, आखिरकार मुठभेड़ हुई शुरू
शोपियां जिले में पड़ने वाले तुलरान ईमाम साहिब क्षेत्र में दो से तीन आतंकी मौजूद हैं।

श्रीनगर, जेएनएन : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में छिपे आतंकी डीएसपी इमामसाहब अशरफ शरीफ के बार बार गुहार के बाद भी आत्मसर्पण के लिए तैयार नहीं हुए। तीन घंटे से ज्यादा समय तक पुलिस ने आतंकियों को आत्मसर्पण का मौका दिया लेकिन बजाए आत्मसर्पण करने के, आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। शाेपियां के इमामसाहब इलाके में शुरू हुई इस मुठभेड़ में तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना है।

Dysp imamsahab Shopian Ashraf Shaheen appeals trapped militants to lay down their arms and surrender. pic.twitter.com/p3xOuUb3Wo

— Surinder_jagran (@surinder_jagran) October 11, 2021

उधर शोपियां के ही खेरीपोरा इलाके में भी आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने वहां भी तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। वहां पर भी कभी भी आतंकियों व सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो सकती है जिसकी जानकारी डीजीपी दिलबाब सिंह ने खुद दी है। दक्षिण कश्मीर का शोपियां इलाका कश्मीर का सबसे अधिक आतंकवादग्रस्त इलाका माना जाता है जहां आतंकियों के साथ अकसर सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चलती है। पिछले चौबीस घंटों में वहां मुठभेड़ की यह तीसरी वारदात है।

शोपियां जिले में पड़ने वाले तुलरान इमामसाहब क्षेत्र में सोमवा शाम को तीन से चार आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वहां तलाशी अभियान शुरू कर दिया और पूरे इलाके को घेर लिया था। उधर आतंकी भी अंधेरे होने का इंतजार करते दिखे और बार बार आत्मसमर्पण करने की अपील को ठुकराते रहे। वहीं अंधेरा होने के बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी ताकि सुरक्षाबलों को व्यस्त कर वे फरार हो सके। पूरे इलाके की सुरक्षाबलों की घेराबंदी कर दी है ताकि मौका का फायदा उठाते हुए आतंकी फरार न हो सके।

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल के आसपास लोगों की आवाजाही भी पूरी तरह से बंद कर दी है। डीजीपी का कहना है कि घेरे में तीन से चार आतंकियों के फंसे हाेने की पुख्ता सूचना है। आतंकियों की पहचान अभी नहीं हुई है। मुठभेड़ समाप्त होने के बाद ही इस बारे कुछ पता चल सकेेगा। अाशंका जताई जा रही है कि घेरे में आए आतंकी लश्कर के हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी