पुलवामा से दो OGW गिरफ्तार, श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना को मंगलवार को बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से पुलवामा से आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में एक रिहायशी मकान में बनाए गए आतंकी ठिकाने का भी भंडाफोड़ किया है।

Vikas AbrolTue, 28 Sep 2021 10:28 AM (IST)
पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से पुलवामा से आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना को मंगलवार को बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से पुलवामा से आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में एक रिहायशी मकान में बनाए गए आतंकी ठिकाने का भी भंडाफोड़ किया है। 

जानकारी के अनुसार, पुलिस और सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल ने एक विश्वस्त सूचना के आधार पर श्रीनगर जिला के राजौरीकदल इलाके में एक घर पर बनाए गए आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। इसी बीच पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने पुलवामा से आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल इनकी अभी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर रियाज सथरगुंड की मौजूदगी बारे उन्हें पता चला। इस दौरान यह भी पता चला कि डाउनटाउन राजौरीकदल इलाके के एक रिहायशी मकान में आतंकियों की पनाहगाह बनाई गई है। तलाशी के दौरान आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ और मकान के मालिक को गिरफ्तार कर उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

यहां यह बता दें कि इस समय श्रीनगर में केंद्रीय जन संपर्क कार्यक्रम के अंतर्गत केंद्रीय मंत्रियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। जम्मू-कश्मीर प्रदेश में इस समय पांच के करीब केंद्रीय मंत्री दौरे पर हैं। ऐसे में समूचे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था पूरे हाई अलर्ट पर है। कश्मीर संभाग में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं। नाकों की संख्या बढ़ा दी गई है। आतंकी किसी वारदात को अंजाम न दे सकें इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस और सुरक्षाबलों के कश्मीर संभाग में तलाशी अभियान जारी हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में आतंकियों के सहयोगी अन्य सक्रिय ओवर ग्राउंड वर्कर भी जल्द सलाखों के पीछे होंगे। इसी बीच कश्मीर के आइजी के विजय कुमार ने युवाओं से आतंकी गतिविधियों से दूर रहकर खेलों में बढ़ चढ़कर भाग लेने की सलाह दी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.