Corona Death: कश्मीर घाटी में BSF जवान समेत 4 की कोरोना संक्रमण से मौत, संख्या 137 हुई

सबसे अधिक मौतें कश्मीर घाटी में दर्ज की गई हैं। यहां अब तक 119 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि जम्मू संभाग में मारने वालों की संख्या 14 के करीब है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 11:28 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 05:35 PM (IST)
Corona Death: कश्मीर घाटी में BSF जवान समेत 4 की कोरोना संक्रमण से मौत, संख्या 137 हुई
Corona Death: कश्मीर घाटी में BSF जवान समेत 4 की कोरोना संक्रमण से मौत, संख्या 137 हुई

जम्मू, जेएनएन। कश्मीर घाटी में बीएसएफ के एक जवान समेत चार लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। कश्मीर में कोरोना महामारी के कारण हर दिन बढ़ता मृतकों का आंकड़ा प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का सबब बन गया है। आज कश्मीर में जिस बीएसएफ जवान की मौत हुई है वह बीएसएफ मुख्यालय पंथाचौक में 33 बटालियन का जवान था। हालांकि इससे पहले कश्मीर में आज सोमवार को हुई तीन मौतों में एक 90 वर्षीय मरीज तंगमर्ग बारामुला, दूसरी मौत 56 वर्षीय मरीज करालपोरा बडगाम जबकि तीसरी मौत 55 वर्षीय महिला की हुई है, वह बोनियार उड़ी की रहने वाली थी।

इन मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 137 पहुंच गई है। सबसे अधिक मौतें कश्मीर घाटी में दर्ज की गई हैं। यहां अब तक 123 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि जम्मू संभाग में मारने वालों की संख्या 14 के करीब है।

सीडी अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ सलीम टाक ने बताया कि बारामुला का रहने वाला यह 90 वर्षीय मरीज 26 जून को अस्पताल में भर्ती हुआ था। वह उच्च रक्तचाप, हृदय संबंधी बीमारियों से ग्रस्त था। आज तड़के 2.00 बजे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके अलावा आज सुबह घाटी में हुई दूसरी मौत 56 वर्षीय मरीज की हुई। यह बडगाम के करालपोरा इलाके का रहने वाला था। यह किडनी की बीमारी से ग्रस्त था और इसका डायलिसिस भी हो रहा था। इसकी आज सुबह 4.00 बजे मौत हो गई।

इसके अलावा घाटी में एक महिला मरीज की मौत भी हुई है। बोनियार उड़ी की रहने वाली यह 55 वर्षीय महिला स्किम्स अस्पताल में उपचाराधीन थी। स्किम्स मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ फारूक जान ने बताया कि इस महिला की मौत आज सुबह 8 बजे के करीब हुई। इसे हृदयघात हुआ।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार तीनों शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है। कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार मृतकों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रही।

कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की हर बढ़ती संख्या प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का सबब बन रही है। घाटी में जिला श्रीनगर में इस महामारी की वजह से अब तक सबसे अधिक मौते हुई हैं। यहां 33 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके बाद बारामुला में 25, कुलगाम में 16, शोपियां में 13, अनंतनाग में 11, बडगाम में 10, जम्मू में 8, कुपवाड़ा में 7, पुलवामा में 4, बांडीपोरा में 3, डोडा में 2 जबकि गांदरबल, पुंछ, ऊधमपुर, राजौरी, कठुआ में एक-एक मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी