जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर

कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 09:47 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 07:02 PM (IST)
जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर
जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर

जम्मू, जेएनएन। कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए हैं। ऑपरेशन जारी है। सैन्य सूत्रों का कहना है कि आपरेशन लंबा चलेगा। रात के समय आतंकियों पर नजर रखने के लिए मुठभेड़ स्थल पर जेनरेटर और लाइट पहुंचाकर रोशनी का बंदोबस्त किया गया है। माना जा रहा है कि सभी आतंकी लश्कर के हैं।

घाटी में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है। इस बार उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में सेना ने कुछ आतंकियों को घेर लिया है। ये मुठभेड़ बांदीपोरा के सुमलार इलाके में चल  रही है, मुठभेड़ में दो आतंकी को मार गिराया गया है।

बताया जा रहा है कि आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद ही सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।जिसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी शुरू हुई। बांदीपोरा जिले के सुमलर गांव के शूकबबुन इलाके में वीरवार को पांच से छह आतंकियों के ग्रुप की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सर्च ऑपरेशन चलाया। घेराबंदी सख्त होता देख एक मकान में छुपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। 

अधिकारी ने बताया कि जवानों ने इलाके में नागरिकों की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए संयम से काम लिया और पहले स्थानीय लोगों को वहां से सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया और बाद में एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

 दो दिन पहले ही कुलगाम में भी सेना और आतंकियों के बीच एक बड़ा एनकाउंटर हुआ था। इसमें सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों  को मौत के घाट उतार दिया था। हालांकि, इस मुठभेड़ के बाद इलाके में हिंसा भी हुई थी, जिसमें कई स्थानीय नागरिक घायल हुए थे।

एक तरफ घाटी के अंदर आतंकी लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन करता है ताकि आतंकी हिंदुस्तान की सरजमीं पर घुसपैठ कर सकें। पाकिस्तानी सेना के द्वारा बॉर्डर पर जवान नरेंद्र सिंह को मारने और उनके शव के साथ बर्बरता करने की खबर से पूरे देश में गुस्सा है।

chat bot
आपका साथी