आइपीएल पर सट्टे लगाने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

नगरोटा पुलिस ने आइपीएल क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 07:15 AM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 07:15 AM (IST)
आइपीएल पर सट्टे लगाने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
आइपीएल पर सट्टे लगाने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जम्मू : नगरोटा पुलिस ने आइपीएल क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन के अलावा पांच सिमकार्ड बरामद किए हैं। नगरोटा के रहने वाले आरोपित पुरुषोत्तम कुमार और विक्रम सिंह के खिलाफ नगरोटा थाने में धोखाधड़ी, साजिश रचने और गैंबलिग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नगरोटा पुलिस को शिकायत मिली कि कुछ लोग क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने के धंधे में संलिप्त हैं। इस शिकायत पर पुलिस कर्मियों ने जांच शुरू की। जांच में दोनों आरोपितों पुरुषोत्तम कुमार और विक्रम सिंह का नाम सामने आया। दोनों की गतिविधियों पर पुलिस कर्मियों ने नजर रखनी शुरू कर दी। उनके मोबाइल फोन को भी सर्विलांस पर रखा गया। बुधवार की शाम को पुलिस को सूचना मिली कि दोनों आरोपित नगरोटा में एक ठिकाने में छुपकर सट्टेबाजी का नेटवर्क चला रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस दल ने वहां दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनके मोबाइल फोन और सिमकार्ड को पुलिस ने सबूत के तौर पर जब्त कर लिया। आरोपितों के फोन से डाटा खंगालने के लिए पुलिस ने उसे फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में भेजने का फैसला किया है। पुलिस का कहा है कि आरोपितों के पास सट्टे पर पैसे लगाने वाले लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही हैं।

---------- नकदी नहीं, ऑनलाइन होना था पैसों का लेन-देन एसएचओ नगरोटा शौकत अहमद ने बताया कि आइपीएल मैच पर सट्टेबाजी का धंधा करने वाले आरोपितों ने पुलिस से बचने और सबूतों को छिपने के लिए पैसों के लेनदेन की व्यवस्था ऑनलाइन की हुई थी। आरोपितों के पास सट्टा लगाने वाले लोगों को शर्त पर लगे रुपयों को आरोपित अपने बैंक खाते में जमा करवाने को कहते थे। यदि कोई सट्टे में जीत जाता था तो अपने बैंक से भुगतान किया जाता था। पुलिस आरोपितों के बैंक खाते को भी खंगालेगी।

chat bot
आपका साथी