Militancy in Kashmir: शोेपियां में सुरक्षाबलों पर हमला कर भागे आतंकियों की तलाश जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हथियार और गोला-बारूद बरामद 2 लश्कर के आतंकवादी मारे गए। कश्मीर जोन पुलिस जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग के सरहामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:57 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:18 AM (IST)
Militancy in Kashmir: शोेपियां में सुरक्षाबलों पर हमला कर भागे आतंकियों की तलाश जारी
अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू, एएनआई , जम्मू-कश्मीर में कश्मीर जोन पुलिस ने शुक्रवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है। उनके पास के भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं। पूरे इलाके को सील कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। इसी मुठभेड़ में आज सुबह बिजबेहारा के सिरहामा गांव में दो आतंकियों को मार गिराया गया।

इलाके में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अब भी जारी है। सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकियों में से एक उच्च स्तरीय कमांडर है जो पिछले तीन साल से सक्रिय था। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि पुलिस की संयुक्त टीम, सेना की 03 आरआर और सीआरपीएफ को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि जैसे ही पुलिस और सेना की टीम संदिग्ध जगह पर पहुंची, वहां पहले से छिपे हुए आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसका टीम ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया। हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

सिरहामा मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों में एक विदेशी है और एक पुलवामा का रहने वाला है। दोनों का संबंध लश्कर ए ताइबा से बताया जाता है। मुठभेड़ के बाद माैके पर पहुंची भीड़ द्वारा वहां मलबे के साथ छेड़खानी के दौरान हुए धमाके में दो नागरिक भी जख्मी हुए हैं। शोेपियां में सुरक्षाबलों पर हमला कर भागे आतंकियों की तलाश जारी हैं। 

chat bot
आपका साथी