लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी हथियार और गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार, तीन लाख नकदी भी बरामद

दो आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। उनके कब्जे से एक चीनी पिस्टल एक पिस्टल मैगजीन दो चीनी हथगोले आठ पिस्टल राउंड बरामद हुए हैं। इसके अलावा 2 लाख 90 हाजर रुपये नकद भी मिले हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:54 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:54 PM (IST)
लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी हथियार और गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार, तीन लाख नकदी भी बरामद
पकड़े गए आतंकियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : दक्षिण कश्मीर के शोपियां में रविवार को सुरक्षा बलों और पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में बड़ी सफलता मिली। दो आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। उनके कब्जे से एक चीनी पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, दो चीनी हथगोले, आठ पिस्टल राउंड बरामद हुए हैं। इसके अलावा 2 लाख 90 हाजर रुपये नकद भी मिले हैं। पकड़े गए आतंकियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस को एक विशेष सूचना मिली कि लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी दूमवानी, कीगाम का रहने वाला शाहिद अहमद गनई अपने सहयाेगी के साथ दूमवानी नजदीक रंबी में छिपा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस ने सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल और सीआरपीएफ की 14वीं बटालियन के जवानों के साथ क्षेत्र में तलाशी अभियान के लिए पहुंच गए। पुलिस ने उस जगह पर घेरा डालना शुरू कर दिया, जहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी।

खुद को घिरता देख शाहिद अहमद गनई अपने साथी के साथ भाग निकलने की कोशिश की, मगर पहले से चारो तरह से घेर चुके जवानों ने उन दोनों को दबोच लिया गया। पकड़े गए शाहिद के साथी आतंकी की पहचान पिनजोरा, शोपियां के रहने वाले किफायत आयूब के रूप में हुई है। दोनों से हथियार और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया गया। उन दोनों से पूछताछ में पता चला कि वे लश्कर-ए-तैयबा के लिए काफी समय से काम कर रहा था। पुलिस दोनों से कड़ी पूछताछ कर रही है ताकि पता चले कि वे दोनों किस वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे। हथियार कहां से लाए थे और कहां जा रहे थे।

chat bot
आपका साथी