Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर अभियोजन सेवा से दो न्यायिक अधिकारी लद्दाख स्थानांतरित किए गए, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक वर्तमान में चरार-ए-शरीफ चडूरा में सहायक लोक अभियोजन अदालत (एस) में कार्यरत वसीक उमर और बनिहाल के मुंसिफ कोर्ट के सहायक लोक अभियोजक रविकांत सम्याल को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के गृह विभाग में रिपोर्ट करने को कहा गया है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 04:48 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 04:48 PM (IST)
Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर अभियोजन सेवा से दो न्यायिक अधिकारी लद्दाख स्थानांतरित किए गए, गृह विभाग ने जारी किया आदेश
जम्मू-कश्मीर अभियोजन सेवा के दो न्यायिक अधिकारियों को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख भेजने का आदेश जारी किया है।

जम्मू, जेएनएन: प्रदेश के गृह विभाग ने वीरवार को जम्मू-कश्मीर अभियोजन सेवा के दो न्यायिक अधिकारियों को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख भेजने का आदेश जारी किया है। यह आदेश जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम की धारा 81 के तहत जारी किया गया है। जारी आदेश में लद्दाख भेजे गए दोनों न्यायिक अधिकारियों को तय तिथि से पहले लद्दाख में रिपोर्ट करने को कहा गया है। इसी तरह लद्दाख में प्रतिनियुक्त दो न्यायिक अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर वापस लाया गया। गृह विभाग प्रदेश में न्यायिक व्यवस्था को दुरुस्त करने का लगातार प्रयास कर रहा है।

गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक वर्तमान में चरार-ए-शरीफ चडूरा में सहायक लोक अभियोजन अदालत (एस) में कार्यरत वसीक उमर और बनिहाल के मुंसिफ कोर्ट के सहायक लोक अभियोजक रविकांत सम्याल को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के गृह विभाग में रिपोर्ट करने को कहा गया है। उसके बाद उन्हें अलग-अलग अदालतों में नियुक्त किया जाएगा। स्थानांतरित न्यायिक अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने न्यायालयों से संबंधित मामलों को सहायक न्यायाधीश की अदालत चडूरा में सहायक लोक अभियोजक मोहम्मद वजाहत और रामबन के सीजेएम कोर्ट में सहायक लोक अभियोजक जसवंत राज को अगले आदेशों तक सौंप दें।

दूसरी तरफ जारी आदेश के मुताबिक लद्दाख में प्रतिनियुक्ति दो न्यायिक अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर के डायरेक्टर प्रॉसिक्यूशन के दफ्तर में नियुक्त कर दिया गया। इनमें मुंसिफ नुब्रा की अदालत में तैनात सहायक लोक अभियोजक अब्दुल रशीद डार और सांक, द्रास के मुंसिफ कोर्ट में तैनात सहायक लोक अभियोजक बिलाल अहमद लोन शामिल हैं। दोनों को अगले आदेश के बाद विभिन्न अदालतों में जिम्मेदारी दी जाएगी। इन दोनों न्यायिक अधिकारियों को अपने-अपने स्टेशन छोड़ने से पहले फाइलों को निदेर्शित अधिकारियों को सौंपने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी