जम्मू-कश्मीर में सुशासन पर दो दिवसीय कांफ्रेंस पहली जुलाई से श्रीनगर में होगी

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सुशासन से कामकाज में बेहतरी लाने के मुद्दे पर दो दिवसीय कांफ्रेंस 1 जुलाई से श्रीनगर में शुरू होगी।गुड गर्वनेंस पर इस कांफ्रेंंस की कामयाबी के लिए तेज इंटरनेट वीडियो कांफ्रेंस की सुविधा वेबेक्स व वेब मीट की सुविधाएं उपलब्ध हों।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:42 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:42 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर में सुशासन पर दो दिवसीय कांफ्रेंस पहली जुलाई से श्रीनगर में होगी
नोडल अधिकारी श्रीनगर में डेरा डालकर कांफ्रेंस को कामयाब बनाने के लिए तकनीकी व मानवीय सहयोग देंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सुशासन से कामकाज में बेहतरी लाने के मुद्दे पर दो दिवसीय कांफ्रेंस 1 जुलाई से श्रीनगर में शुरू होगी।

दो दिवसीय इस कांफ्रेंस के माध्यम से सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को बताया जाएगा कि वे सूचना एवं तकनीकी क्षेत्र में बेहतर बदलाव का इस्तेमाल कार्य क्षेत्र में करके किस तरह से प्रशासनिक कामकाज में बेहतरी ला सकते हैं। इस समय जम्मू कश्मीर के दोनों सचिवालयों में ई आफिस व्यवस्था को प्रभावी बनाने के बाद अन्य सरकारी विभागों में भी ई आफिस व्यवस्था बनाने की दिशा में काम हो रहा है।

ऐसे में गुड गर्वनेंस पर कांफ्रेंस को कामयाब बनाने के लिए सरकार ने स्टेट इन्फारमेटिक्स आफिसर अभय कुमार को गुड गर्वनेंस पर कांफ्रेंस का नोडल अधिकारी बनाया है। इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के डिप्टी डायरेक्टर तारिक अहमद काकरू नोडल अधिकारी को सहयोग देंगे।

इसी बीच नोडल अधिकारी श्रीनगर में डेरा डालकर कांफ्रेंस को कामयाब बनाने के लिए तकनीकी व मानवीय सहयोग देंगे। वह कांफ्रेंस के समापन तक श्रीनगर में डेरा डाल कर सुनिश्चित करेंगे कि गुड गर्वनेंस पर इस कांफ्रेंंस की कामयाबी के लिए तेज इंटरनेट, वीडियो कांफ्रेंस की सुविधा, वेबेक्स व वेब मीट की सुविधाएं उपलब्ध हों।

इसके साथ वह प्रशासन के साथ समन्वय भी बनाएंगे। बुधवार को सरकार के आयुक्त सचिव मनोज कुमार द्विवेदी ने नोडल अधिकारी बनाने का आदेश जारी करने के साथ सभी सरकारी विभागों को निर्देश दिए कि वे सुशासन पर दो दिवसीय कांफ्रेंस को कामयाब बनाने के लिए हर संभव कार्रवाई करें। 

chat bot
आपका साथी