Grenade Attack : बारामुला ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के चार जवान समेत पांच घायल, तलाशी अभियान जारी

शुक्रवार को आतंकियों के एक ग्रेनेड हमले में चार सीआरपीएफ कर्मियों समेत पांच लोग जख्मी हो गए। हमले की जिम्मेदारी लश्कर का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है। आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षा बलों ने पूृरे इलाके की घेराबंदी तलाशी अभियान चला रखा है।

Lokesh Chandra MishraFri, 30 Jul 2021 01:40 PM (IST)
खानपोरा ब्रिज पर आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : उत्तरी कश्मीर के बारामुला में शुक्रवार को आतंकियों के एक ग्रेनेड हमले में चार सीआरपीएफ कर्मियों समेत पांच लोग जख्मी हो गए। हमले की जिम्मेदारी लश्कर का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने हमले में लिप्त आतंकियों की धरपकड़ के लिए पूृरे इलाके की घेराबंदी तलाशी अभियान चला रखा है। देर शाम तक सुरक्षा बलों को कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी। बताया जा रहा है कि आतंकी वहीं कहीं छिपे हुए हैं।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 बजे बारामुला के खानपोरा इलाके में एक पुल के पास से सीआरपीएफ के जवानों का एक दल नियमित गश्त पर गुजर रहा था। पुल के पास किसी जगह घात लगाए आतंकियों ने सीअारपीएफ के जवानों को निशाना बनाते हुए उन पर ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड जवानों के पास गिरा और जोरदार धमाके के साथ फट गया।

धमाका होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकी भी इसी अफरा-तफरी का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे।

धमाके की आवाज सुनकर आस-पास मौजूद सुरक्षाबलों की टुकड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। सुरक्षाबलों नेपूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए वहां घायल सभी लोगों को अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त किया और उसके बाद आतंकियों की तलाश में जुट गए। इस बीच, अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल कराए गए घाायल सीआरपीएफ कर्मियों की पहचान असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर किसकु, कांस्टेबल दयानंद कुमार, कमलेश सिंह व दयानंद मंडल के रूप में हुई है।

घायल नागरकि का नाम रहमान बताया जा रहा है। उसे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। हालांकि पुलिस ने हमले में लिप्त आतंकियों को चिह्नित नहीं किया है, लेकिन आतंकी संगठन टीआरएफ ने इंटरनेट मीडिया पर एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है। हमले के बाद से ही पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.