Jammu Kashmir: ट्यूलिप महोत्सव के साथ खुलेगा ट्यूलिप गार्डन, बॉलीवुड सितारे अपनी प्रस्तुतियां देंगे

उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव नितिशवर कुमार ने श्रीनगर के ट्यूलिप गार्डन में होने वाले ट्यूलिप महोत्सव के प्रबंधों पर चर्चा की। प्रमुख सचिव ने कहा कि महोत्सव शुरू होते ही पर्यटकों के लिए औपचारिक रूप से टयूलिप गार्डन खोल दिया जाएगा। उन्होंने व्याप्क स्तर पर प्रचार-प्रसार करने को भी कहा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:43 PM (IST)
Jammu Kashmir: ट्यूलिप महोत्सव के साथ खुलेगा ट्यूलिप गार्डन, बॉलीवुड सितारे अपनी प्रस्तुतियां देंगे
ट्यूलिप गार्डन में जम्मू-कश्मीर की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव नितिशवर कुमार ने श्रीनगर के ट्यूलिप गार्डन में होने वाले ट्यूलिप महोत्सव के प्रबंधों पर चर्चा की। प्रमुख सचिव ने कहा कि महोत्सव शुरू होते ही पर्यटकों के लिए औपचारिक रूप से टयूलिप गार्डन खोल दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने व्याप्क स्तर पर प्रचार-प्रसार करने को भी कहा।

उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में जम्मू-कश्मीर की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। उन्होंने सूचना निदेशक राहुल पांडे से इस महोत्सव को हर दिन बढ़ावा देने को कहा। उन्होंने विभाग के सभी सोशल मीडिया प्प्लेटफार्म पर महोत्सव से जुड़ी हर गतिविधि को सांझा करने को कहा।

बैठक में बताया गया कि स्थानीय नागरिकों के अलावा बाॅलीवुड के कई सितारे भी इस महोत्सव में अपनी प्रस्तुतियां देंगे। पर्यटन विभाग के सचिव सरमद हफीज को महोत्सव से जुड़ी गतिविधियों का कैलेंडर तैयार करने और इसका प्रचार प्रसार करने को कहा गया। उन्होंने लोगों की जानकारी के लिए श्रीनगर शहर में बड़े बोर्ड लगाने को कहा। प्रमुख सचिव ने इस महोत्सव को आयोजित करने के लिए किसी एजेंसी की पहचान करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में जम्मू-कश्मीर की सांस्कृतिक विरासत और यहां की परंपरा नजर आनी चाहिए ताकि देश विदेश से लोग इस ओर आकर्षित हो सकें। बैठक में बागवानी विभाग के आयुक्त सचिव शेख फियाज अहमद, जम्मू-कश्मीर कला, संस्कृति एवं भाषा अकादमी की सचिव कृतिका ज्योत्सना भी मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी