Vaccination in Jammu : डिग्री कालेजों में विद्यार्थियों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू

जम्मू संभाग में 73 डिग्री कालेज हैं। फिलहाल जम्मू कश्मीर में अगले आदेश तक सारे शिक्षण संस्थान बंद रखे गए हैं। कोरोना से लगातार हालात हो रहे सामान्य को देखते हुए पहले उच्च शिक्षण संस्थानों को खोला जाना है। इसलिए कालेजों में वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत कर दी गई है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:02 PM (IST)
Vaccination in Jammu : डिग्री कालेजों में विद्यार्थियों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू
जम्मू संभाग के डिग्री कालेजों में वैक्सीनेशन का अभियान शुरू हो गया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू संभाग के डिग्री कालेजों में वैक्सीनेशन का अभियान शुरू हो गया है। इसे कालेज खोलने की तैयारी की तौर पर देखा जा रहा है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने विद्यार्थियों की वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए थे। जम्मू संभाग में 73 डिग्री कालेज हैं। फिलहाल जम्मू कश्मीर में अगले आदेश तक सारे शिक्षण संस्थान बंद रखे गए हैं। कोरोना से लगातार हालात हो रहे सामान्य को देखते हुए पहले उच्च शिक्षण संस्थानों को खोला जाना है। इसलिए कालेजों में वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत कर दी गई है।

साइंस कालेज में मंगलवार को पहले दिन अंडर ग्रेजुएट के दूसरे सेमेस्टर के दो सौ विद्यार्थियों की वैक्सीनेशन की गई। साइंस कालेज के प्रिंसिपल प्रो. रविंद्र टिक्कू ने बतौर जम्मू संभाग के नोडल अधिकारी बताया कि उन्होंने आनलाइन कक्षाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों से संपर्क कर वैक्सीनेशन के लिए बुलाया था। इसके लिए पूरे प्रबंध किए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन किया है। जब कालेज खुलेंगे तो पहले से ही वैक्सीनेशन हुई होगी। चरणबद्ध तरीके से हर कालेज में वैक्सीनेशन का अभियान चलेगा।

बताते चलें कि पिछले साल मार्च से जम्मू कश्मीर में शिक्षण संस्थान बंद हैं। अब कोरोना से हालात सामान्य हो रहे हैं। पंजाब समेत कई राज्यों में शिक्षण संस्थान खुल गए हैं। जम्मू कश्मीर में भी अगले कुछ दिनों में शिक्षण संस्थान खुल जाएंगे। इसलिए पहले से तैयारी शुरू हो गई है। शुरुआती दौर में उच्च शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों की वैक्सीनेशन की जा रही है क्योंकि कालेजों में पढ़ाई करने वाले विद्यार्थी 18 साल से अधिक की आयु के है। स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की आयु 18 साल से कम है। इसलिए स्कूलों को उच्च शिक्षण संस्थानों के बाद ही खोला जाएगा।

chat bot
आपका साथी