Jammu Municipal Corporation: नाले की सुरक्षा दीवार बनाकर अम्बेडकर नगर वासियों काे बरसात से राहत दिलाने की कोशिश

वार्ड नंबर 52 के अम्बेडकर नगर में बरसात में जलभराव के खतरे को भांपते हुए स्थानीय कॉरपोरेटर अजय गुप्ता ने नाले के किनारों पर सुरक्षा दीवार बनवाने का काम शुरू करवा कर लोगों को राहत दी।वार्ड में डेढ सौ के करीब लोगों की पेंशन लगवाई गई है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 03:35 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 03:35 PM (IST)
Jammu Municipal Corporation: नाले की सुरक्षा दीवार बनाकर अम्बेडकर नगर वासियों काे बरसात से राहत दिलाने की कोशिश
अम्बेडकर नगर में नाले की सुरक्षा दीवार का कार्य शुरू करवाने के बाद लोगों से बातचीत करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : वार्ड नंबर 52 के अम्बेडकर नगर में बरसात में जलभराव के खतरे को भांपते हुए स्थानीय कॉरपोरेटर अजय गुप्ता ने नाले के किनारों पर सुरक्षा दीवार बनवाने का काम शुरू करवा कर लोगों को राहत दी।

उन्होंने कहा कि नाले पर बनी पुली और किनारे की दीवारों को ऊंचा कर दिया गया है ताकि नाले का पानी ओवरफ्लो होकर मुहल्ले में न घुसे। इससे लोगों को बरसात में नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा। बरसात में हर साल अम्बेडकर नगर और त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन में लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ता है। इस बार पहले से ही नाले की सफाई करवाई जा रही है। इतना ही नहीं अम्बेडकर नगर व त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन के मुहल्लों में जलभराव के ऐसे प्वाइंट देखे जा रहे हैं जहां से जलभराव का खतरा है। इन सभी प्वाइंट को ठीक करवाया जा रहा है। बुधवार को कॉरपोरेटर ने स्थानीय लोगों की मौजूदगी में नाले की सुरक्षा दीवार के काम को शुरू करवाया।

स्थानीय लोगों ने इसके लिए अजय गुप्ता का आभार जताया और कहा कि उनके प्रयासों से नाले के निर्माण से उम्मीद बंधी है कि शायद नाले आेवरफ्लो नहीं होगा। गुप्ता ने इस दौरान लोगों की अन्य समस्याओं को भी सुना और भरोसा दिलाया कि चरणबद्ध तरीके से इन समस्याओं को हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि वार्ड में डेढ सौ के करीब लोगों की पेंशन लगवाई गई है।

गरीब व विधवा महिलाओं की मदद के लिए भी प्रयास जारी हैं। कोशिश है कि गरीब व जरूरतमंदों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि वार्ड में विभिन्न विकास कार्यों को शुरू किया गया है। आने वाले कुछ दिनों में कई और नए विकास कार्यों का शिलान्यास किया जाना है। लोगों के सहयोग के बिना यह संभव नहीं। लिहाजा जनता अपनी देखरेख में विकास कार्याें को पूरा करवाए। हमारी कोशिश है कि जनता की उम्मीदों के अनुरूप कार्य किए जाएं। इस मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी