Lockown in Jammu: लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर दुकानदार के खिलाफ त्रिकुटा नगर थाने में मामला दर्ज

लोगों से अपील कर रही है कि बिना वजह कोई अपने घर से बाहर ना निकले।

Lockown in Jammu अतिरिक्त जिला आयुक्त जम्मू घनश्याम सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में लोगों को वायरस से बचाने के लिए प्रशासन को सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं।

Rahul SharmaThu, 22 Apr 2021 11:20 AM (IST)

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जम्मू में सीमित दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है। वीरवार सुबह पुलिस और प्रशासन की ओर से शहर में घूम कर दुकानदारों को यह जानकारी दी गई कि आज कौन-कौन सी दुकानें खुलेगी ताकि दुकानदारों में किसी प्रकार की असमंजस की स्थिति उत्पन्न ना हो पाए। जिला प्रशासन द्वारा लाउडस्पीकर लगे वाहन को शहर के सभी प्रमुख बाजारों में घुमाया गया और दुकानों के खोले जाने बारे जानकारी दी गई।

दरअसल जिला आयुक्त जम्मू ने आदेश जारी कर यह घोषणा की थी कि कुछ दुकानें 1 दिन खुलेंगे और कुछ दुकानें दूसरे दिन खुलेगी। इस आदेश का मुख्य कारण बाजारों में लोगों की भीड़ को कम कर कोरोना की चेन को तोड़ना है। जिला आयुक्त के आदेश को लेकर कुछ दुकानदारों में असमंजस उत्पन्न हो गया था। जिसके बाद प्रशासन ने जिला पुलिस के साथ मिलकर अब इस असमंजस को दूर करने की कवायद शुरू की है।

अतिरिक्त जिला आयुक्त जम्मू घनश्याम सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में लोगों को वायरस से बचाने के लिए प्रशासन को सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। लोग भी समझते हैं कि घरों में रहकर ही कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। वहीं, एसएसपी जम्मू चंदन कोली के अनुसार जम्मू पुलिस दुकानदारों और लोगों से अपील कर रही है कि बिना वजह कोई अपने घर से बाहर ना निकले।

उन्होंने कहा कि जिला आयुक्त का आदेश ना मानने वाले दुकानदारों पर पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। बीते बुधवार को त्रिकुटा नगर के मंगल मार्केट में ड्राई फ्रूट की दुकान खोलने वाले दुकानदार के विरुद्ध थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.