जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर से TRF आतंकी गिरफ्तार, पिस्तौल बरामद

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आतंकी की गिरफ्तार पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है। आतंकी के पास से पुलिस एक पिस्तौल और राउंड बरामद हुए है। उसे पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:58 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 01:09 PM (IST)
जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर से TRF आतंकी गिरफ्तार, पिस्तौल बरामद
आतंकी के पास से पुलिस एक पिस्तौल और राउंड बरामद हुए है।

जम्मू, दिनेश महाजन : जम्मू में बड़ी वारदात को अंजाम देने और आतंकियों के लिए ठिकाने बनाने के मकसद से जम्मू आए 'द रिज़िस्टन्स फ्रंट ' (टीआरएफ) के एक आतंकी को जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आतंकी की गिरफ्तार पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है। आतंकी के पास से पुलिस एक पिस्तौल और राउंड बरामद हुए है। उसे पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।

जम्मू पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) को सूचना मिली कि टीआरएफ का आतंकी यूसुफ शेख निवासी शोपियां कश्मीर जम्मू में बीते कुछ दिनों से देखा गया है। यूसुफ शहर के कई संवेदनशील स्थलों में देखा गया है, जो वहां पर रेकी करने के लिए आया हुआ है। यूसुफ की गतिविधियों पर एसओजी के जवानों ने नजर रखनी शुरू कर दी। रविवार सुबह यूसूफ जम्मू रेलवे स्टेशन में रेकी करने के लिए आया तो वहां पहले से मौजूद एसओजी के जवानों ने उसे पकड़ लिया। उसे पूछताछ के लिए सीधे त्रिकुटा नगर पुलिस थाने में ले जाया गया।

युसूफ की तलाशी के दौरान उसके पास से पिस्तौल बरामद हुई। एसओजी के जवान इसके बाद थाने से अज्ञात स्थान ले गए। युसूफ से पूछताछ कर जम्मू में सक्रिय उसके साथियों के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। बताया जा रहा है यूसुफ इससे पूर्व भी कई बार जम्मू में आ चुका है। इस दौरान वह भठिंडी इलाके में ठहरा हुआ था। यूसुफ भठिंडी में जिस व्यक्ति के घर पर रुका को भी एसओजी के जवानों ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस यह जानकारी जुटा रही है कि क्या उस व्यक्ति को इस बात की जानकारी थी कि यूसुफ आतंकी संगठन टीआरएफ के लिए काम करता था।

यूसुफ के फोन से मिले संवदेनशील स्थलों की तस्वीरें

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूसुफ शेख के मोबाइल फोन की जांच के दौरान पुलिस को शहर के कई संवेदनशील स्थलों की तस्वीरें मिली है। इन तस्वीरों को उसने अपने फोन में क्यों रखा था की जानकारी जुटाई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी