अंतर जिला रूट पर बस चलाने की उठाई मांग

जागरण संवाददाता जम्मू प्रदेश के ट्रांसपोर्टरों ने जम्मू-कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेश्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 05:04 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 05:04 AM (IST)
अंतर जिला रूट पर बस चलाने की उठाई मांग
अंतर जिला रूट पर बस चलाने की उठाई मांग

जागरण संवाददाता, जम्मू : प्रदेश के ट्रांसपोर्टरों ने जम्मू-कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (जेकेआरटीसी) की तर्ज पर प्रदेश के सभी अंतर जिला रूट पर प्राइवेट ऑपरेटरों की बस सेवा शुरू करने की मांग की है।

ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक मंगलवार को चेयरमैन टीएस वजीर की अध्यक्षता में उनके निवास स्थान पर हुई। इसमें छंब, बनिहाल, आरएसपुरा और कठुआ रूट सहित सभी ग्रुप के प्रधानों ने भाग लिया। वजीर ने रोष जताया कि केंद्र सरकार की ओर से समाज के हरेक वर्ग को लॉकडाउन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए वित्तीय पैकेज घोषित किया गया लेकिन इसमें ट्रांसपोर्टरों के लिए कुछ भी नहीं रखा गया। चार महीनों में ट्रांसपोर्ट जगत की कमर पूरी तरह से टूट गई है। 95 प्रतिशत वाहन बैंकों से लोन लेकर खरीदे गए हैं जिनका आज तक मासिक किश्तों का भुगतान नहीं किया गया है।

उन्होंने सरकार से 15 वर्ष से अधिक आयु वाले वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करने, टोकन टैक्स और बीएस-4 वाहनों के पंजीकरण से रियायत देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि गत महीने ट्रांसपोर्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने सरकार को अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन भी सौंपा था लेकिन आज तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया है। बैठक में मिनी बस वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष विजय सिंह चिब, छंब ग्रुप के प्रधान भारत भूषण शर्मा, महासचिव विजय कुमार शर्मा सहित अन्य ट्रांसपोर्टर भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी