Jammu Kashmir: यातायात नियमों का पालन करने के साथ यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखे ट्रांसपोर्टर

एसएसपी ट्रैफिक कौशल कुमार शर्मा ने यात्री वाहनों के चालकों को सफर के दौरान यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करने के साथ यात्रियों की सुरक्षा में किसी प्रकार का समझौता ना करने की बात कही। कार्यालय में विभिन्न ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:20 PM (IST)
Jammu Kashmir: यातायात नियमों का पालन करने के साथ यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखे ट्रांसपोर्टर
जरूरी दस्तावेज जिसमें रूट परमिट, आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस, इंशोरेंस, वाहन की फिटनेस से जुड़े दस्तावेजों को साथ रखे।

जम्मू, जागरण संवाददाता । एसएसपी ट्रैफिक कौशल कुमार शर्मा ने यात्री वाहनों के चालकों को सफर के दौरान यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करने के साथ यात्रियों की सुरक्षा में किसी प्रकार का समझौता ना करने की बात कही। यह बात उन्होंने बुधवार को अपने कार्यालय में विभिन्न ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही।

एसएसपी कौशल शर्मा ने यूनियन के पदाधिकारियों को कहा कि ट्रैफिक पुलिस कर्मी दिन रात यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे ताकि व्यवस्था में बदलाव लाया जा सके। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को भी नाकों के दौरान शांत रहने और वाहन चालकों से बेहतर व्यवहार करने की बात कही।

एसएसपी ने ट्रांसपोर्टर को यात्री वाहन चलाने के दौरान वाहन के दरवाजे को बंद रखने को ताकि यात्री खुद को सुरक्षित महसूस कर सके। इसके अलावा वाहन के जरूरी दस्तावेज जिसमें रूट परमिट, आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस, इंशोरेंस, वाहन की फिटनेस से जुड़े दस्तावेजों को साथ रखे।

वहीं, बैठक में मौजूद मिनी बस यूनियन के चेयरमैन निरंजन सिंह, आल जेएंडके वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान विजय सिंह, आल इंडिया स्लीपर बस के प्रधान रवि शर्मा, आल इंडिया स्लीपर बस के महासचिव दीपक शर्मा, मिनीबस यूनियन के उप प्रधान जितेंद्र खजूरिया ने ट्रांसपोर्टरों की मांगों को उजागर किया। इन मांगों को पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था उपलब्ध करवाना, सड़कों पर पर्याप्त ढांचा उपलब्ध ना होने की बात कही।

इसके अलावा ट्रांसपोर्टर यूनियन के सदस्यों ने कहा कि बीते कुछ समय में यात्री वाहनों में ओवरलोडिंग की समस्या कम हुई है। रूट परमिट के उल्लंघन के मामले भी कम हुए है। एसएसपी ट्रैफिक ने ट्रांसपोर्टरों को उनकी मांगों के हल के लिए संबंधित विभागों से बात करने का आश्वासन दिया। बैठक में एसपी ट्रैफिक प्रदीप गोरिया, डीएसपी शिवाली कोतवाल, डीएसपी सुनील सिंह, इंस्पेकटर डीटीआई बस स्टैंड सतविंदर सिंह, इंस्पेक्टर डीटीआई सिटी राकेश कुमार मौजूर रहे। 

chat bot
आपका साथी