Jammu Bandh : आरएसपुरा के व्यापारियों ने भी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा

दुकानदारों ने बंद रख सरकार के इस फैसले के खिलाफ रोष जताया और मांग करते हुए कहा कि सरकार अपने इस फैसले को जल्द वापस ले। हनुमान चौक पर ऑल बाजार एसोसिएशन की ओर से बाजार एसोसिएशन के प्रधान की अगुवाई में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए रोष जताया गया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:09 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:09 PM (IST)
Jammu Bandh : आरएसपुरा के व्यापारियों ने भी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा
रिलायंस स्टोर खोलने का जो फैसला किया है वह पूरी तरह सेछोटे दुकानदारों के खिलाफ है

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी : जम्मू-कश्मीर में खुलने जा रहे हैं रिलायंस स्टोर के विरोध में चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं ट्रेडर्स द्वारा जम्मू बंद का समर्थन करते हुए आरएसपुरा के व्यापारियों ने भी अपनी दुकानें व व्यापारिक संगठनों को बंद रखा। दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रख सरकार के इस फैसले के खिलाफ रोष जताया और मांग करते हुए कहा कि सरकार अपने इस फैसले को जल्द वापस ले। हनुमान चौक पर ऑल बाजार एसोसिएशन की ओर से बाजार एसोसिएशन के प्रधान सचिन चोपड़ा की अगुवाई में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए रोष जताया गया।

बाजार एसोसिएशन सदस्यों ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द से जल्द अपने इस फैसले को नहीं बदला तो आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। एसोसिएशन के प्रधान सचिन चोपड़ा ने कहा कि सरकार ने जम्मू कश्मीर में खासकर जम्मू संभाग के रिलायंस स्टोर खोलने का जो फैसला किया है वह पूरी तरह सेछोटे दुकानदारों के खिलाफ है क्योंकि इस तरह के स्टोर खुलने से छोटे दुकानदारों का कामकाज पूरी तरह से ठप होकर रह जाएगा और उनका व्यापार पर ग्रहण लग जाएगा।

उन्होंने कहा कि महामारी के कारण पहले ही दुकानदार मंदी के दौर से गुजर रहा है और अब ऊपर से सरकार ने रिलायंस स्टोर खोलने की अनुमति दे दी है जिस कारण दुकानदारों का व्यापार पूरी तरह से ठप होकर रह जाएगा।

उन्होंने कहा कि चैंबर ऑफ कॉमर्स तथा ट्रेडर्स एसोसिएशन को ऑल बाजार एसोसिएशन द्वारा पूरा समर्थन दिया गया है और बाजार को पूरी तरह से बंद रखा गया है और अगर फिर भी सरकार ने अपने इस फैसले में बदलाव नहीं लाया तो आने वाले दिनों में भी दुकानदार तथा व्यापारी वर्ग सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएगा। एसोसिएशन के सदस्यों ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मांग करते हुए कहा बे खुद मामले में हस्तक्षेप करते हुए व्यापारी तथा दुकानदार वर्ग के हित में फैसला लें।

chat bot
आपका साथी