Jammu : जम्मू के व्यापारियों ने रेलमंत्री से ट्रेनों के समय में बदलाव की उठाई मांग

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के दौरे को देखते जम्मू रेलवे स्टेशन व इसके आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। रेलवे स्टेशन में यात्रियों के अलावा किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं थी। स्टेशन पर प्रवेश से पूर्व यात्रियों के टिकट जांचे गए।

By Edited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:22 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:35 AM (IST)
Jammu : जम्मू के व्यापारियों ने रेलमंत्री से ट्रेनों के समय में बदलाव की उठाई मांग
ज्ञापन में इन पदाधिकारियों ने कहा कि ट्रेन कटड़ा तक पहुंचने से जम्मू के कारोबार पर काफी असर पड़ा है।

जागरण संवाददाता, जम्मू : रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के रघुनाथ मंदिर दौरे के दौरान रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र महाजन व कनक मंडी ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान अनूप मित्तल ने व्यापारियों की मांगों के समर्थन में उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में इन पदाधिकारियों ने कहा कि ट्रेन कटड़ा तक पहुंचने से जम्मू के कारोबार पर काफी असर पड़ा है। अब श्रद्धालु जम्मू आने की बजाय सीधे कटड़ा जाते हैं, जिससे जम्मू के होटल व्यवसायी भी प्रभावित हुए हैं। ट्रेनों के समय में बदलाव की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि अब श्रद्धालु सुबह आते हैं और रात में चले जाते हैं, इससे कटड़ा में भी होटल व्यवसाय को नुकसान पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा कि ट्रेनों का समय इस कदर होना चाहिए कि श्रद्धालु कम से कम एक रात के लिए कटड़ा में रुकें। जम्मू-पुंछ रेल लाइन को प्राथमिकता पर लेने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र का विकास होगा और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। ज्ञापन में दोनों संगठनों ने जम्मू में ट्रेनें रुकने की समय अवधि दस मिनट से बढ़ाकर पंद्रह मिनट करने तथा जम्मू और लुधियाना के बीच शताब्दी जैसी ट्रेन शुरू करने की मांग भी उठाई।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के दौरे को देखते जम्मू रेलवे स्टेशन व इसके आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। रेलवे स्टेशन में यात्रियों के अलावा किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं थी। स्टेशन पर प्रवेश से पूर्व यात्रियों के टिकट जांचे गए। जिन यात्रियों की ट्रेन देर शाम को चलनी थी, उनको प्लेटफार्म की ओर जाने नहीं दिया जा रहा था। हालांकि यात्री पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगा रहे थे।

रेल मंत्री के दौरे से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्वयं रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे को खंगाला। एसडीओपी रेलवे अलबिना मलिक ने इस दौरान रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध रूप से घूम रहे कुछ लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के जवान भी रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को पुख्ता बनाने में जुटे थे। हालांकि रेल मंत्री स्टेशन में मात्र दस मिनट ही रुके।

chat bot
आपका साथी