Jammu: महंगाई से हो रहा टमाटर लाल, दो सप्ताह बाद ही कीमतें कम होने के आसार

मंडी में टमाटर का कारोबार करने वाले व्यापारी संदीप शर्मा का कहना है कि अभी टमाटर के दाम सामान्य होने में 15 दिन लग जाएंगे। क्योंकि जल्दी ही महाराष्ट्र के लातूर व मध्य प्रदेश के इंदौर से टमाटर की नई फसल चल पड़ेगी।

Vikas AbrolThu, 25 Nov 2021 12:03 PM (IST)
इन दिनों में तो बहुत ही कंजूसी से टमाटर का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। सब्जियों के इस सीजन में महंगाई से लाल हो रहा टमाटर आम लोगों की पहुंच से दूर हो चुका है। यह टमाटर 100 रुपये को भी पार कर चुका है। पिछले दिनों बारिश से तो फसल खराब होने से टमाटर को महंगाई के पर लगे थे। मगर फिर से बारिश हो जाने से ही यह नौबत बनी है। इस समय नासिक से रोज 15 ट्रक टमाटर जम्मू की नरवाल मंडी में पहुंच रहा है। हालांकि पिछले दिन की अपेक्षा मंडी में टमाटर कुछ नरम रहा। लेकिन इतना भी नरम नहीं कि आम लोगों की पहुंच में यह टमाटर आ जाए।

मंडी में टमाटर का कारोबार करने वाले व्यापारी संदीप शर्मा का कहना है कि अभी टमाटर के दाम सामान्य होने में 15 दिन लग जाएंगे। क्योंकि जल्दी ही महाराष्ट्र के लातूर व मध्य प्रदेश के इंदौर से टमाटर की नई फसल चल पड़ेगी। बहरहाल तब तक लोगों को टमाटर की महंगाई सहन करनी ही पड़ेगी। शास्त्री नगर की अमिता ने बताया कि टमाटर की जरूरत हमेशा रहती है। हर तड़के में टमाटर डलता है। लेकिन इन दिनों में तो बहुत ही कंजूसी से टमाटर का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। पहले दो चार किलो टमाटर ले आते थे। मगर अब आधा किलो पर आ गए हैं।

वहीं सतवारी की सुदेश कुमारी का कहना है कि बाकी सब्जियों में कुछ राहत है। मगर टमाटर ने सबको हैरान परेशान किया हुआ है।वहीं दूसरी ओर प्याज भी कुछ महंगा जा रहा है लेकिन आने वाले दिनों में इसके दाम में और गिरावट आएगी।वहीं सब्जियों के इस सीजन में स्थानीय उत्पाद मार्केट में आने से कुछ सब्जियों के दाम सामान्य हुए हैं। इसमें पालक, सरसों, मूली, गांठ गोभी शामिल है जोकि 20 रुपये में आसानी से प्राप्त हो रही है। गाजर, गोभी भी 30 रुपये पर आ गया है। लेकिन मटर अभी भी महंगे हैं और लोगो तक 80 रुपये में पहुंच रहे हैं। फलियों के लिए 80 रुपये व शिमला मिर्च के लिए अभी भी 60 रुपये लोगों को खर्च करने पड़ रहे हैं।

बाजार में सब्जियों के दाम

मटर 80 गोभी 30 कड़म 20 मूली 20 आलू 30 बैंगन 30 टमाटर 80-100 प्याज 30 शिमला मिर्च 60 फलियां 80 घिया 40-50 पालक 20 सरसों 20 गाजर 30

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.