Jammu Kashmir: आज भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबला सिर चढ़कर बोलेगा

पंजाबी गायक सुखविंदर सिंह के जम्मू में आइकॉनिक फैस्टिवल पर भारत पाकिस्तान मैच भारी पड़ रहा है। हर कोई इस मैच को लेकर उत्साहित है।दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुइ है। जम्मू के युवा इसे भारत-पाकिस्तान युद्ध से कमतर नहीं आंक रहे है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 08:28 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 08:28 AM (IST)
Jammu Kashmir: आज भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबला सिर चढ़कर बोलेगा
जम्मू के युवा इसे भारत-पाकिस्तान के बीच एक बड़े मुकाबले के तौर पर देख रहे है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। आइसीसी टी-20 के भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर जम्मू कश्मीर के लोगों में विशेष रोमांच है। युवा वर्ग इसे भावनात्मक रूप से देख रहा है। जम्मू के युवा इसे भारत-पाकिस्तान के बीच एक बड़े मुकाबले के तौर पर देख रहे है।

पंजाबी गायक सुखविंदर सिंह के जम्मू में आइकॉनिक फैस्टिवल पर भारत पाकिस्तान मैच भारी पड़ रहा है। हर कोई इस मैच को लेकर उत्साहित है।दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुइ है। जम्मू के युवा इसे भारत पाकिस्तान युद्ध से कमतर नहीं आंक रहे है। जम्मू के ग्रेटर कैलाश मे रहने वाले युवा संदीप कुमार को कहना है कि अगर भारत मैच जीत जाता है तो समझों उन्होंने गुलाम कश्मीर को पाकिस्तान के कब्जे से छुड़ा लिया मान लिया जाएगा। युवाओं में ऐसा जनून कभी पहले नही दिखा, क्योंकि भारत पाकिस्तान के बीच कई साल से जारी तनाव के बीच कोई मैच संभव नही हुआ है।

जम्मू के एसएसपी चंदन कोहली का कहना है कि मैच को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।इतना ही नहीं मुकाबले को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स लेकर पूर्व खिलाड़ी तक अपनी-अपनी उत्सुकता जाहिर कर रहे हैं। बता दे कि टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें अबतक कुल पांच बार एक दूसरे साथ भिड़ चुकी है। टी-20 विश्व कप में खेले गए इन पांचों मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया है।

आखिरी बार दोनों टीमों की भिड़ंत साल 2016 में हुई थी। भारत ने इस मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की थी। ऐसे में जम्मू के युवाओं का उत्साह भी बुलंदियों पर है। आईसीसी के वनडे और टी20 विश्व कप की बात करें तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी 12 मैचों में जीत दर्ज की है। टी20 विश्व कप के 2007 में शुरू होने के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांचों मैच में पराजित किया है और विराट कोहली की टीम यह विजय अभियान जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध है।जम्मू में भी कुछएक रेस्ताराओं ने मैच को बड़े स्क्रीन पर दिखाने का फैसला किया है।ऐसे मेें कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जम्मू व कश्मीर में व्यापक इंतजाम किए गए है।यह दुबई में रविवार शाम साढे सात बजे शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी