Jammu : जेसीबी, डंपर, टिप्पर व ट्रैक्टर-ट्राली मालिकों ने दी परिवार संग सड़कों पर उतरने की चेतावनी

ट्रैक्टर-ट्राली ओनर्स एंड वर्कर्स यूनियन ने सोमवार को एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू में दो साल से तवी नदी से खनन पर रोक लगाई गई है। पुलिस ने उनके कई वाहन जब्त कर लिए है और उन्हें 50-50 हजार रुपये तक जुर्मानें किए गए हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 03:31 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 03:31 PM (IST)
Jammu : जेसीबी, डंपर, टिप्पर व ट्रैक्टर-ट्राली मालिकों ने दी परिवार संग सड़कों पर उतरने की चेतावनी
सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी तो वे अपनी गाड़ियां व बीवी-बच्चों को लेकर सड़कों पर आ जाएंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : तवी नदी से खनन करने वाले जेसीबी, डंपर, टिप्पर, ट्रैक्टर-ट्राली मालिकों ने आने वाले दिनों में अपनी गाड़ियों व परिवार सदस्यों के साथ सड़कों पर उतरने की चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार की तानाशाही से वे परेशान हो चुके हैं और अब उनके पास सड़कों पर उतरने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। इन लोगों ने खनन विभाग से या तो रायल्टी लेकर खनन की अनुमति देने या फिर टेंडर जारी कर खनन की अनुमति दिए जाने की मांग की है।

आल जेसीबी, डंपर, टिप्पर, ट्रैक्टर-ट्राली ओनर्स एंड वर्कर्स यूनियन जगटी नगरोटा के प्रधान बशीर अहमद काेहली ने सोमवार को एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू में दो साल से तवी नदी से खनन पर रोक लगाई गई है। पुलिस ने उनके कई वाहन जब्त कर लिए है और उन्हें 50-50 हजार रुपये तक जुर्मानें किए गए हैं। कोहली ने कहा कि अखनूर में खनन की अनुमति है। इसी तरह सांबा, कठुआ व ऊधमपुर में भी खनन हो रहा है लेकिन जम्मू में उन्हें खनन की अनुमति नहीं दी जा रही।

उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से वे लोग बेकार हैं। बैंकों में से लाखों रुपये का ऋण लिया है और कर्मचारियों को वेतन देने का भी बोझ है। ऐसे में जेसीबी, डंपर, टिप्पर, ट्रैक्टर-ट्राली वाले बुरी तरह से कर्ज में डूब चुके हैं। उन्होंने कई बार सरकार के पास अपनी आवाज पहुंचाने का प्रयास किया, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही। ऐसे में उनके पास आंदोलन का रास्ता अपनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी तो वे अपनी गाड़ियां व बीवी-बच्चों को लेकर सड़कों पर आ जाएंगे।

chat bot
आपका साथी