Jammu : कड़ी चौकसी और मजबूत खुफिया नेटवर्क से 15 अगस्त को सुरक्षित बनाएंगे जवान

स्वतंत्रता दिवस को सुरक्षित बनाने के लिए एक-दूसरे से खुफिया सूचनाएं साझा करेंगे। आतंकवादियों उनके समर्थकों पर दवाब व घुसपैठ पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार दोपहर को सेना की सोलह कोर मुख्यालय नगरोटा में बैठक हुई। बैठक ओसी लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचेन्द्रा कुमार की अध्यक्षता में हुई

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:40 PM (IST)
Jammu : कड़ी चौकसी और मजबूत खुफिया नेटवर्क से 15 अगस्त को सुरक्षित बनाएंगे जवान
बैठक ओसी लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचेन्द्रा कुमार की अध्यक्षता में हुई

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर में ड्रोन से आतंकवादियों तक हथियार पहुंचाने के लिए जोर लगा रहे पाकिस्तान की साजिश को बेहतर खुफिया नेटवर्क से नाकाम किया जाएगा। इसके लिए सेना और सुरक्षाबलों ने रणनीति बनाई है। स्वतंत्रता दिवस को सुरक्षित बनाने के लिए एक-दूसरे से खुफिया सूचनाएं साझा करेंगे। आतंकवादियों, उनके समर्थकों पर दवाब व घुसपैठ पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार दोपहर को सेना की सोलह कोर मुख्यालय नगरोटा में बैठक हुई। जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचेन्द्रा कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षाबल, जम्मू कश्मीर पुलिस व खुफिया एजेंसियां के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में जम्मू संभाग के सुरक्षा हालात, आतंकवादियों की साजिशों को लेकर मिल रही सूचनाओं के साथ, लगातार पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने, जम्मू संभाग के कई हिस्सों में संदिग्ध देखे जाने की सूचनाओं से उपजे हालात पर भी विचार-विमर्श किया गया। यह तय किया गया कि संभाग में सीमा से सटे इलाकों में लगातार संयुक्त तलाशी अभियानों, अतिरिक्त नाकों के साथ शहरों में मोबाइल नाके भी लगाए जाएंगे। इस दौरान सादी वर्दी में सुरक्षाबल संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर रखेंगे।

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर 27 जून को ड्रोन से दो बम फेंके जाने के बाद संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में ड्रोन की चुनौती का सामना करने के लिए कड़ी सर्तकता बरती जा रही है। ऐसे में अखनूर में ड्रोन से पांच किलो की आइईडी भेज कर बड़ी वारदात की साजिश नकारी गई है। इसके साथ दुश्मन की ओर से लगातार ड्रोन भेजने की कोशिशों को नाकाम किया जा रहा है। ऐसे में जीओसी ने देश के दुश्मनों को मिलकर नाकाम बनाने की दिशा में हो रही कोशिशों की सराहना करते हुए उम्मीद जताई कि इसी जज्बे के साथ भविष्य में भी सेना, सुरक्षा व पुलिस दुश्मन को कामयाब नहीं होने देंगे।

chat bot
आपका साथी