Jammu Kashmir: नोएडा में टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगे रियासी के तीन खिलाड़ी

देश में पहली बार होने जा रही फिजिकल चैलेंज टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर की टीम में रियासी के तीन खिलाड़ी शामिल होंगे। उन्हीं खिलाड़ियों की तरफ से शनिवार को स्थानीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी गई।

By Edited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:09 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:50 AM (IST)
Jammu Kashmir: नोएडा में टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगे रियासी के तीन खिलाड़ी
फिजिकल चैलेंज टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर की टीम में रियासी के तीन खिलाड़ी शामिल होंगे।

रियासी, संवाद सहयोगी : देश में पहली बार होने जा रही फिजिकल चैलेंज टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर की टीम में रियासी के तीन खिलाड़ी शामिल होंगे। उन्हीं खिलाड़ियों की तरफ से शनिवार को स्थानीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी गई।

इस मौके पर स्थानीय निवासी एवं रियासी प्रेस क्लब के अध्यक्ष नदीम बट ने बताया कि वह और सलाल के जगमोहन सिंह पहले भी जम्मू कश्मीर की दिव्याग क्रिकेट टीम का हिस्सा बनकर 20 राज्यों में क्रिकेट प्रतियोगिताएं खेल चुके हैं, लेकिन देश में पहली बार होने जा रही दस-दस ओवर की टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलने के अवसर से वह काफी उत्साहित हैं। फिजिकल चैलेंज एसोसिएशन आफ इंडिया की तरफ से यह क्रिकेट प्रतियोगिता नोएडा में 11 से 18 मार्च तक होगी, जिसमें 28 राज्यों की टीमों में 600 दिव्याग क्रिकेट खिलाड़ी भाग लेंगे। बट ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर की दिव्याग क्रिकेट टीम भी भाग लेगी। उनका सौभाग्य है कि इस टीम के कैप्टन भी वह खुद हैं। उन्होंने बताया कि इस टीम में जम्मू और कश्मीर संभाग के छह-छह खिलाड़ी शामिल होंगे। इनमें रियासी जिले के तीन खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें सलाल के जगमोहन सिंह, रियासी के अमन शर्मा और तीसरे वह खुद हैं।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुनकर ही भारत की दिव्याग क्रिकेट टीम बनाई जाएगी, जिसे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा। नदीम बट ने कहा कि हम तीनों खिलाड़ियों के लिए रियासी जिला और अपने प्रदेश का नाम ऊंचा करने का सुनहरा मौका मिला है। इस प्रतियोगिता में वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। उन्होंने बताया कि नौ मार्च को वह जम्मू से ट्रेन से दिल्ली रवाना होंगे। उनकी टीम को जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से स्पासर्ड किया गया है। बता दें कि 52 वर्षीय नदीम बट बचपन से ही क्रिकेट खेलते आ रहे हैं। वर्ष 1994 में एक सड़क दुर्घटना में उनका बायां आधा पैर कट गया था। 36 वर्षीय जगमोहन सिंह की पैदाइश से ही दायीं बाजू छोटी है, जबकि वर्ष 2016 में मोटरसाइकिल दुर्घटना में 29 वर्षीय अमन शर्मा की दायीं टाग ने सही तरह से काम करना बंद कर दिया था। दिव्याग होने के बावजूद इन खिलाड़ियों का जोश व जज्बा बहुत ऊंचा है।

chat bot
आपका साथी