Jammu : निर्माणाधीन मकानों से सामान चुराने वाले चोर गिरोह के तीन लोग पकड़े, लाखों का सामान बरामद

चिन्नौर पुलिस ने शहर के कई हिस्सों में निर्माणाधीन इमारतों में चोरी की वारदात को अंजाम देने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के खुलासे से पुलिस ने लाखों रुपये मूल्य का सामान बरामद कर लिया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:30 PM (IST)
Jammu : निर्माणाधीन मकानों से सामान चुराने वाले चोर गिरोह के तीन लोग पकड़े, लाखों का सामान बरामद
इमारतों में चोरी की वारदात को अंजाम देने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : चिन्नौर पुलिस ने शहर के कई हिस्सों में निर्माणाधीन इमारतों में चोरी की वारदात को अंजाम देने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के खुलासे से पुलिस ने लाखों रुपये मूल्य का सामान बरामद कर लिया। चोर गिरोह के सदस्यों बलवंत राज निवासी कुंजवानी, बलवीर सिंह निवासी नानक नगर और अशोक कुमार निवासी संजय नगर के खुलासे से पुलिस को चोरी की कुछ और वारदातों को हल होने की उम्मीद है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार जमील रजा निवासी मंडी पुंछ ने कुछ दिन पूर्व चिन्नौर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि अज्ञात लोगों ने स्वर्ण विहार, बनतालाब में उनके निर्माणाधीन घर में लाखों रुपये मूल्य का सरिया व अन्य सामान को चुरा लिया। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। इस दौरान पुलिस जांच में बलवान सिंह का नाम सामने आया। पुलिस कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। बलवान सिंह ने पहले तो चोरी की वारदात को अंजाम देने से इंकार किया, लेकिन जब उससे गहनता से पूछताछ की गई तो वह टूट गया। उसने बताया कि अपने दो साथियों के साथ मिल कर उसने बन तालाब के अलावा जानीपुर, सैनिक कालोनी, त्रिकुटा नगर और चिन्नौर में ही निर्माणाधीन इमारतों से सामान को चुराया है।

पुलिस ने उसके दो और साथियों को गिरफ्तार कर लिया। एसडीपीओ दोमाना कौशिन कौल ने बताया कि चोर गिरोह के सदस्यों से पुलिस ने चालीस क्विंटल सरिया, दो मिक्सचर ग्राउइंडर, 106 शटरिंग रॉड, छह लोहे की पाइपें, 17 लोहे के एंगल, तीन मोटरसाइकिल और अस्सी शटरिंग प्लेट को बरामद किया। जब्त किए गए सामान का मूल्य लाखों रुपये में है। पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि चोर गिरोह के सदस्य चोरी के सामान को कहा बेचते थे।

chat bot
आपका साथी