Class IV Jobs in Jammu Kashmir: ब्लूटुथ डिवाइस के साथ पकड़े तीन अभ्यर्थी, तीन वर्षों के लिए अयोग्य करार

जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ओर से आयोजित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती के लिए परीक्षा देने आए तीन अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र के भीतर ब्लूटुथ के साथ पकड़े गए जिन्हें जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के नियमों के मुताबिक तीन वर्षों के लिए अयोग्य करार कर दिया गया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:49 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:58 PM (IST)
Class IV Jobs in Jammu Kashmir: ब्लूटुथ डिवाइस के साथ पकड़े तीन अभ्यर्थी, तीन वर्षों के लिए अयोग्य करार
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती के लिए परीक्षा देने आए तीन अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र के भीतर ब्लूटुथ के साथ पकड़े गए

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ओर से आयोजित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती के लिए परीक्षा देने आए तीन अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र के भीतर ब्लूटुथ के साथ पकड़े गए जिन्हें जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के नियमों के मुताबिक तीन वर्षों के लिए अयोग्य करार कर दिया गया। पकड़े गए तीनों अभ्यर्थी तीन वर्ष तक जेकेएसएसबी की ओर से आयोजित किसी भी परीक्षा में बैठ नहीं पाएंगे।

जेकेएसएसबी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, इन तीनों अभ्यर्थियों में से एक जम्मू जबकि दो कश्मीर के परीक्षा केंद्रों से पकड़े गए हैं। जम्मू के गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल रिहाड़ी में बने परीक्षा केंद्र नंबर 1297 से एक अभ्यर्थी ब्लूटुथ डिवाइस के साथ पकड़ा गया जबकि कश्मीर के लाल बाजार स्थित आरपी स्कूल में बने परीक्षा केंद्र नंबर 1452 से एक और यूनिवर्सिटी आफ कश्मीर हजरबल में बने परीक्षा केंद्र नंबर 1438 से भी एक अभ्यर्थी को डिवाइस के साथ पकड़ा।

जेकेएसएसबी ने एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही सभी अभ्यर्थियों को सचेत किया था कि वे अपने साथ मोबाइल फोन, ब्लूटुथ, कैलकुलेटर या कोई अन्य इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस लेकर न पहुंचे। परीक्षा केंद्रों के भीतर भी विद्यार्थियों से ऐसा कोई डिवाइस होने पर उसे बाहर छोड़ने के निर्देश दिए गए थे लेकिन बावजूद इसके तीन लोगों से यह डिवाइस मिले जिन्हें परीक्षा केंद्र से बाहर निकाल उन पर कार्रवाई की गई। जेकेएसएसबी के चेयरमैन खालिद जहांगीर का कहना है कि परीक्षा का आयोजन नियमाें के मुताबिक हो रहा है। इसमें कोई कोताही या लापरवाही मंजूर नहीं की जाएगी। अब रविवार व सोमवार को भी परीक्षा में ऐसी ही सख्ती दिखाई जाएगी ताकि परीक्षा पारदर्शिता से संपन्न हो सके।

chat bot
आपका साथी