Jammu Kashmir: ठेकेदारी के फर्जी कार्ड बनाने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने तीनों आरोपित के ठिकाने के बारे में पुख्ता जानकारी जुटा कर दबिश दी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच थाने में डोडा के ठेकेदार शादी लाल ने शिकायत दर्ज करवाई थी

By Edited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:56 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:15 AM (IST)
Jammu Kashmir: ठेकेदारी के फर्जी कार्ड बनाने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन गिरफ्तार
आरोपितों ने उन्हें फर्जी ठेकेदारी का कार्ड बना कर दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: सरकारी विभागों में ठेकेदारी करने का कार्ड बनाकर देने के एवज में ठेकेदारों को ठगने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच ने कश्मीर के अनंतनाग और श्रीनगर में दबिश दी।

फर्जी ठेकेदारी कार्ड बनाने के मामला का सरगना बिलाल अहमद वानी निवासी डलगेट श्रीनगर, बिलाल अहमद डार निवासी अनंतनाग जो सड़क एवं भवन निर्माण विभाग, रामबन में तैनात है और मोहम्मद अमीन राथर निवासी अनंतनाग से पूछताछ कर मामले से जुड़ी जानकारियां एकत्रित की जा रही है। क्राइम ब्रांच प्रवक्ता के अनुसार आरोपितों के ठिकानों पर दबिश देने के लिए मजिस्ट्रेट की मंजूरी ली गई थी।

गिरोह का सरगना बिलाल अहमद वानी यूईईडी श्रीनगर में तैनात था, लेकिन बाद में उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया था। आरोपित ने अपनी बर्खास्ती के आदेश को कोर्ट में चुनौती दी थी, कोर्ट ने उसे वर्ष 2016 में नौकरी पर बहाल कर दिया था। जांच के दौरान तीनों आरोपित क्राइम ब्रांच को सहयोग नहीं कर रहे थे और लगातार अपने छुपने का ठिकाना बदल रहे थे।

क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने तीनों आरोपित के ठिकाने के बारे में पुख्ता जानकारी जुटा कर दबिश दी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच थाने में डोडा के ठेकेदार शादी लाल ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि मामले के आरोपितों ने उन्हें फर्जी ठेकेदारी का कार्ड बना कर दिया।

यह कार्ड चीफ इंजीनियर सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, कश्मीर द्वारा बनाया गया था। जांच के दौरान कार्ड फर्जी पाया गया था।

chat bot
आपका साथी