Fraud Case: इंश्योरेंस बोनस के नाम पर ठगने के तीन आरोपित उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

इंश्योरेंस बोनस क्लेम के नाम पर ठगने के आरोप में उत्तर प्रदेश के बिजनाैर से तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें मोहम्मद गुलशेर विकास और दिलशाद शामिल हैं।पुलिस ने ठगे गए दस लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:00 PM (IST)
Fraud Case: इंश्योरेंस बोनस के नाम पर ठगने के तीन आरोपित उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार
इंश्योरेंस बोनस क्लेम के नाम पर ठगने के आरोप में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : इंश्योरेंस बोनस क्लेम के नाम पर ठगने के आरोप में साइबर पुलिस जम्मू ने उत्तर प्रदेश के बिजनाैर से तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपित बजनौर जिले के ही हैं। मोहम्मद गुलशेर गोपालपुरा का रहने वाला है, जबकि विकास गांव सिमला और दिलशाद मोहिउद्दीनपुर का निवासी है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने ठगे गए दस लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं।

साइबर पुलिस स्टेशन जम्मू में मइदुल इस्लाम ने 16 जनवरी, 2021 को शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें उसने बताया कि उसे 7 दिसंबर, 2020 को किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया था, जिसने उसे बताया कि वह मैक्स इंश्योरेंस कंपनी से बात कर रहा है। उस अज्ञात शख्स ने बताया कि उसका इंश्योरेंस कंपनी के पास बड़ा बोनस पड़ा है और वह उस बोनस को लेने के लिए फीस जमा करे। इसके बाद उस शख्स ने बारी-बारी से कई बार पैसे बैंक में जमा करवाए और उससे दस लाख रुपये इसी तरह से लूट लिए। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए साइबर पुलिस ने जांच शुरू की तो उन्हें पता चला कि सारी राशि इलाहाबाद बैंक बिजनौर की शाखा में जमा हुए थे।

जब साइबर पुलिस जम्मू की टीम ने बैंक में जाकर पूछताछ की तो पता चला कि उक्त खाता मोहम्मद गुलशेर के नाम पर है  और उसमेे ही साढ़े छह लाख रुपये जमा करवाए गए थे। इसके बाद साइबर पुलिस ने डीएसपी साइबर वसीम हमदानी और एसपी नरेश सिंह के दिशानिर्देश और जांच अधिकारी इंस्पेक्टर मनोज गुप्ता के नेतृत्व में बिजनौर में दबिश दी और वहां से मोहम्मद गुलशेर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने पूछताछ में अपने दो साथियों विकास और दिलशाद के बारे में भी बताया जो उसके साथ इस मामले में संलिप्त थे। वहीं एसपी नरेश सिंह ने बताया कि ऐसे ही एक मामले में लखनऊ से भी एक आरोपित को दबोचा गया है।

chat bot
आपका साथी