Jammu Kashmir: पाकिस्तान से भेजी गई दो किलोग्राम हेराेइन संग तीन आरोपित गिरफ्तार

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स एएनटीएफ ने पाकिस्तान से आई दो किलो हेरोइन को बरामद कर उसकी तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपित से बरामद हेरोइन अफगानिस्तान में तैयार हुई है और इस की पैकेट पाकिस्तान में हुई है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 05:37 PM (IST)
Jammu Kashmir: पाकिस्तान से भेजी गई दो किलोग्राम हेराेइन संग तीन आरोपित गिरफ्तार
एसएसपी विनय शर्मा ने दावा किया कि जब्त हेरोइन का अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य सात करोड़ रुपये प्रति किलो है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स एएनटीएफ ने पाकिस्तान से आई दो किलो हेरोइन को बरामद कर उसकी तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपित से बरामद हेरोइन अफगानिस्तान में तैयार हुई है और इस की पैकेट पाकिस्तान में हुई है।

एएनटीएफ तीनों के मोबाइल फोन को खंगाल रही है

सीमा पार से आई हेरोइन की तस्करी के आरोप में पूर्व सैनिक बलबीर सिंह के अलावा कमल सिंह दोनों निवासी खौड के अलावा नरेश कुमार निवासी अखनूर से पूछताछ जारी है। एएनटीएफ तीनों के मोबाइल फोन को खंगाल रही है ताकि पाकिस्तान से जुड़ती सभी कड़ियों को जोड़ कर इस नेटवर्क में सक्रिय अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जा सके।

एसएसपी एएनटीएफ विनय शर्मा ने बताया कि 19 जुलाई को उन्हें पुख्ता सूचना मिली कि अखनूर से खौड़ की ओर जा रही स्कूटी नंबर जेके02बीए-0104 में हेरोइन की बड़ी खेप ले जाई जा रही है। इस सूचना पर एएनटीएफ के जवानों ने नाका लगाया। स्कूटी सवार युवक नरेश कुमार को जांच के लिए रोका। उसके पास से हेरोइन का एक पैकेट मिला। पैकेट में एक किलो हेरोइन थी। पैकेट में लिखा हुई थी कि यह हेरोइन अफगानिस्तान में तैयार हुई है।

नरेश ने पूछताछ के दौरान बताया कि हेरोइन का एक और पैकेट पाकिस्तान के साथ लगी खौड़ की अंतर राष्ट्रीय सीमा पर पड़ा है। इस पैैकेट को वहां से लाने की जिम्मेदारी पाकिस्तानी हैंडलर ने पूर्व सैनिक बलबीर सिंह और कमल सिंह को दी है। एएनटीएफ ने दोनों को गिरफ्तार किया और उनकी निशानदेही से हेरोइन की बरामद करने में जुट गए। चूंकि हेरोइन आईबी के नजदीक पड़ी थी। इस लिए सेना की भी मदद ली गई। एसएसपी विनय शर्मा ने दावा किया कि जब्त हेरोइन का अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य सात करोड़ रुपये प्रति किलो है। 

chat bot
आपका साथी