CoronaVirus in J&K : कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रान को देखते हुए सख्ती, विदेशी यात्रा छिपाने पर जुर्माना

विदेश यात्रा का इतिहास छिपाने पर बीस हजार रुपये का जुर्माना किए जाने की चेतावनी दी गई है। कोरोना का नया संक्रमण ओमीक्रान कई देशों में फैल रहा है जिसे देखते हुए सरकार पूरी एहतियात बरत रही है। ओमिक्रोन संक्रमण तेजी से फैलता है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:49 PM (IST)
CoronaVirus in J&K : कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रान को देखते हुए सख्ती, विदेशी यात्रा छिपाने पर जुर्माना
विदेश से लौटे व्यक्ति को हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन या लखनपुर प्रवेश द्वार में जानकारी देनी हाेगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कोरोना के नए वेरिएंट आमिक्रोन के खतरे को रोकने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग पूरी सख्ती बरत रहा है। विदेश यात्रा का इतिहास छिपाने पर बीस हजार रुपये का जुर्माना किए जाने की चेतावनी दी गई है। कोरोना का नया संक्रमण ओमीक्रान कई देशों में फैल रहा है, जिसे देखते हुए सरकार पूरी एहतियात बरत रही है। ओमिक्रोन संक्रमण तेजी से फैलता है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अनुसार जो यात्री हाल ही में विदेश यात्रा से जम्मू कश्मीर आया है, उसे अपनी विदेश यात्रा की जानकारी देनी होगी।

विदेश से लौटे व्यक्ति को हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन या लखनपुर प्रवेश द्वार में जानकारी देनी हाेगी। विदेशी यात्रा की जानकारी छिपाने पर कानूनी कार्रवाई के साथ बीस हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में रविवार को कोरोना संक्रमण के 161 नए मामले सामने आए। इनमें श्रीनगर जिला में 62, बारामुला में 21, बड़गाम में 19, पुलवामा में 6, कुपवाड़ा में 13, अनंतनाग में 1, बांडीपोरा में 11, गांदरबल में 8, कुलगाम में 2, जम्मू में 7, राजौरी में 1, डोडा में 6, कठुआ में 1, पुंछ में 2, रियासी में 1 मामले सामने आए। अब तक जम्मू कश्मीर में 337807 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

प्रदेश में सक्रिय मामले 1706 है और रविवार को 184 मरीज स्वस्थ हुए। अब तक 4481 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को कश्मीर संभाग में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई। वहीं श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर है। सभी की थर्मल जांच व कोविड टेस्ट के बाद ही यात्रा पर जाने की अनुमति दी जा रही है। पिछले चार दिन में 195 यात्री कोरोना संक्रमित मिल चुके हैैं। जम्मू रेलवे स्टेशन व हवाई अड्डे से विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं पर भी नजर है। प्रशासन सख्ती बरत रहा है। लोगों को कोरोना की रोकथाम के लिए जरूरी दिशा-निर्देश का पालन करने की हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी