Jammu Crime News: चोरों ने सर्कुलर रोड स्थित चिंतपूर्णी मंदिर में सेंध लगाई, मूर्ति पर चढ़े जेवरात-दानपात्र किया चोरी

रविवार को रोज की तरह सुबह श्रद्धालु माता मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे। श्रद्धालुओं ने माता की मूर्ति पर चढ़ी नथ को गायब पाया। इतना ही नहीं मंदिर में लोगों ने सामान बिखरा हुआ पाया। दान पात्र पर लगा ताला टूटा हुआ पाया गया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:06 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:06 PM (IST)
Jammu Crime News: चोरों ने सर्कुलर रोड स्थित चिंतपूर्णी मंदिर में सेंध लगाई, मूर्ति पर चढ़े जेवरात-दानपात्र किया चोरी
मंदिर कमेटी की शिकायत पर पक्का डंगा पुलिस थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । मंदिरों के शहर में भगवान भी सुरक्षित नहीं रहे। शहर के सुर्कलर रोड में स्थित चिंतपूर्णी माता के मंदिर में चोरों ने वारदात को अंजाम देकर वहां मूर्ति पर चढ़े जेवरात और दान पात्र में रखी हजारों रुपये की नकदी को चुरा लिया। मंदिर कमेटी की शिकायत पर पक्का डंगा पुलिस थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। मंदिर परिसर और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर चोर की पहचान की जा रही है।

रविवार को रोज की तरह सुबह श्रद्धालु माता मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे। श्रद्धालुओं ने माता की मूर्ति पर चढ़ी नथ को गायब पाया। इतना ही नहीं मंदिर में लोगों ने सामान बिखरा हुआ पाया। दान पात्र पर लगा ताला टूटा हुआ पाया गया। दान पात्र में रखी नकदी गायब थी। मंदिर के पुजारी जगदीश चंद पुत्र राम रखा निवासी ज्यौड़ियां, अखनूर ने पुलिस को मंदिर में हुई चोरी के बारे में सूचित किया।

सबूतों को जुटाने के लिए पुलिस ने फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) के अधिकारियों को मौके पर बुलाया ताकि चोरों की उंगलियों के नमूनों को जुटा लिया गया ताकि उनकी पहचान की जा सके। वहीं, स्थानीय लोगों ने मंदिर के आसपास घरों में लगे कैमरों की फुटेजों को खंगालना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि फुटेज में कुछ संदिग्ध लोग दिखे है, जिनके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। वहीं, मंदिर में हुई चोरी की इस वारदात से स्थानीय लोगों में रोष है। उन्हें पुलिस ने मंदिर में रात के समय गश्त को बढ़ाने की मांग की है ताकि इस प्रकार की वारदात फिर से ना हो पाए। सुर्कलर रोड कमेटी के सदस्य गोविंद राम ने बताया कि इस मंदिर में पहले भी एक बार चोरी की वारदात हो चुकी है, लेकिन पुलिस उसे हल नहीं कर पाई है।

chat bot
आपका साथी