Covid Hospitals in Jammu Kashmir: कोविड मरीजों के इलाज में नहीं होगी परेशानी, इन चार निजी अस्पताल में हो सकेंगे भर्ती

जम्मू में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रशासन सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी कोरोना के मरीजों को भर्ती कर रहा है। डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग ने चार निजी अस्पतालों में कोविड के मरीजों के लिए इस्तेमाल करने को कहा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:35 PM (IST)
Covid Hospitals in Jammu Kashmir: कोविड मरीजों के इलाज में नहीं होगी परेशानी, इन चार निजी अस्पताल में हो सकेंगे भर्ती
अस्पतालों में बीएन जनरल अस्पताल तालाब तिल्लो, एसडीडीएम छन्नी हिम्मत, मेडिकेयर औकाफ मार्केत और मैत्रिका नजदीक जोधामल स्कूल शामिल हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रशासन सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी कोरोना के मरीजों को भर्ती कर रहा है। इसी कड़ी कें शनिवार को जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग ने चार और निजी अस्पतालों के 50 फीसद बिस्तरों को कोविड के मरीजों के लिए इस्तेमाल करने को कहा।

इन अस्पतालों में बीएन जनरल अस्पताल तालाब तिल्लो, एसडीडीएम छन्नी हिम्मत, मेडिकेयर औकाफ मार्केत और मैत्रिका नजदीक जोधामल स्कूल शामिल हैं। इन सभी अस्पतालों के प्रबंधकों से अपनी 50 फीसद बिस्तरों की क्षमता को कोविड के मरीजों के लिए इस्तेमाल करने को कहा गया है। जब तक मरीज भर्ती नहीं होते तब तक उन्हें अपनी रूटीन के आपरेशन व अन्य कार्य करने को कहा गया है। इससे पहले भी कुछ निजी अस्पतालों की सेवाएं जम्मू में ली जा रही हैं। इनमें जेके मेडिसिटी और नेफ्रो केयर शामिल हैं। कुछ सप्ताह पहले जम्मू प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने सभी निजी अस्पतालों का निरीक्षण कर वहां पर सुविधाओं का जायजा लिया था।

डिप्टी कमिश्नर ने अपने आदेश में कहा है कि इन चारों अस्पतालों में प्रथम और द्वितीय स्तर की सुविधाएं मरीजों को दी जा सकती हैं। ऐसा होने से अब कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मरीजों को इलाज करवाने में पेश आ रही समस्याओं से कुछ हद तक निजात मिल सकती है। 

chat bot
आपका साथी