Jammu : कटड़ा में आयोजित होने वाले नवरात्र महोत्सव में पुरुष और महिलाओं का होगा दंगल

निर्णय लिया गया कि 10 अक्टूबर को श्राइन बोर्ड के स्टेडियम में विशाल दंगल का आयोजन किया जाएगा। इस दंगल में कुल 26 पहलवान भाग लेंगे। इनमें से 24 पुरुष पहलवान जबकि चार महिला पहलवान भाग लेंगी। यानी पुरुष दंगल के साथ ही महिला दंगल का भी आयोजन किया जाएगा।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 02:51 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 02:51 PM (IST)
Jammu : कटड़ा में आयोजित होने वाले नवरात्र महोत्सव में पुरुष और महिलाओं का होगा दंगल
नवरात्र महोत्सव के अंतर्गत श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स स्टेडियम में दंगल का आयोजन किया जाएगा।

कटड़ा, संवाद सहयोगी : सात अक्टूबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र के उपलक्ष में आधार शिविर कटड़ा में आयोजित होने वाले नवरात्र महोत्सव के अंतर्गत श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स स्टेडियम में विशाल दंगल का आयोजन किया जाएगा। इसका आयोजन श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड तथा पर्यटन विभाग के सहयोग से कटड़ा इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन द्वारा किया जाएगा। दंगल को पूरी तरह से सफल बनाने को लेकर एसोसिएशन के सदस्यों ने मंगलवार को बैठक की।

बैठक में निर्णय लिया गया कि 10 अक्टूबर को श्राइन बोर्ड के स्टेडियम में विशाल दंगल का आयोजन किया जाएगा। इस दंगल में कुल 26 पहलवान भाग लेंगे। इनमें से 24 पुरुष पहलवान जबकि चार महिला पहलवान भाग लेंगी। यानी पुरुष दंगल के साथ ही महिला दंगल का भी आयोजन किया जाएगा। कटड़ा इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के चेयरमैन शिवकुमार शर्मा ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए सदस्यों के साथ विचार-विमर्श किया और निर्णय लिया कि जारी कोरोना महामारी को लेकर कोविड-19 आदेशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

एक ओर जहां प्रवेश करने वाले व्यक्तियों को एसोसिएशन द्वारा पास उपलब्ध करवाया जाएगा तो दूसरी ओर भाग लेने वाले सभी पहलवानों का कोविड-19 टेस्ट होगा। शिवकुमार शर्मा ने बताया कि दंगल में जम्मू कश्मीर के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश आदि प्रांतों के पहलवान भाग लेंगे तो वही दो दिल्ली तथा दो हरियाणा की महिला पहलवान इस दंगल में भाग लेंगी। वहीं दंगल के आयोजन के दौरान पैरा ओलंपियन राकेश कुमार के साथ ही ज्योति बालियान तथा राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शिक्षक संजीव कुमार शर्मा को एसोसिएशन द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

जारी कोविड-19 के मद्देनजर दंगल का आयोजन पूरी तरह से सफलता पूर्ण हो, जिसको लेकर एसोसिएशन के सदस्यों ने अपना कार्य शुरू कर दिया है। बैठक में जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के उपप्रधान रामपाल के अलावा नरेश कुमार उर्फ पप्पू लाकडी, सोहन सिंह ठाकुर, श्याम सिंह, बाबूराम शर्मा, वरिंदर केसर, अश्वनी कटोच, राजकुमार पादा के अलावा अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी