J&K Weather Update: जम्मू-कश्मीर में 10 नवंबर तक बारिश-बर्फबारी के आसार नहीं, मौसम शुष्क रहेगा, सेहत का ऐसे रखें ध्यान

बाल रोग विशेषज्ञ डा. निरुपम गुप्ता का कहना है कि छोटे बच्चों को ठंड से बचाया जाए। उन्हें गर्म कपड़े पहना कर रखें। इस ठंड से बीमार होने विशेषकर गले में खराबी की अधिक संभावना रहती है। शुष्क ठंड में सुबह-शाम के तापमान में काफी अंतर रहता है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 09:21 AM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 09:32 AM (IST)
J&K Weather Update: जम्मू-कश्मीर में 10 नवंबर तक बारिश-बर्फबारी के आसार नहीं, मौसम शुष्क रहेगा, सेहत का ऐसे रखें ध्यान
15 दिन पहले हुई बारिश-ओलावृष्टि के बाद ठंड जरूर बढ़ी है लेकिन उसके बाद मौसम साफ ही रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में अगले पांच दिनों तक बारिश के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 10 नवंबर तक पूरे जम्मू कश्मीर में मौसम शुष्क रहेगा और कहीं भी बारिश या बर्फबारी की संभावना नहीं है।

जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से ठंड बढ़ने लगी हैं। हालांकि कश्मीर के उच्च पर्वतीय इलाकों में कई जगहों पर बर्फबारी हुई है लेकिन मैदानी इलाकों में बारिश का अभी इंतजार है। अगर जम्मू की बात करें तो करीब पंद्रह दिन पहले हुई बारिश व ओलावृष्टि के बाद ठंड तो जरूर बढ़ी है लेकिन उसके बाद मौसम साफ ही रहा है।

उधर जम्मू के मैदानी इलाकों में किसान भी अभी बारिश न होने की दुआ मांग रहे हैं ताकि वे खेतों में लगी धान की फसल को समेट सकें। उधर अगर कुछ दिन और बारिश नहीं हुई तो लोगों को शुष्क ठंड परेशान कर सकती है। शुष्क ठंड लोगों को बीमार कर सकती है और डाक्टरों ने भी इस मौसम में खुद को बचाने की सलाह लोगों को दी है।

बाल रोग विशेषज्ञ डा. निरुपम गुप्ता का कहना है कि छोटे बच्चों को ठंड से बचाया जाए। उन्हें गर्म कपड़े पहना कर रखें। इस ठंड से बीमार होने विशेषकर गले में खराबी की अधिक संभावना रहती है। शुष्क ठंड में सुबह और शाम के तापमान में काफी अंतर रहता है जो सेहत के लिए ठीक नहीं होता। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अभी पूरे जम्मू कश्मीर में आसमान पूरी तरह से साफ नजर आ रहा है। माैसम में अगले पांच दिन तक बदलाव की संभावना नहीं है।

chat bot
आपका साथी