Jammu Municipal Corporation: बरसात से पहले शहर के नालों की सफाई का काम शुरू, अब जलभराव नहीं होगा

वीरवार को मेयर चंद्र मोहन गुप्ता की अध्यक्षता में रिहाड़ी बख्शी नगर के ऊपरी क्षेत्रों से आरआरएल से होते हुए गुजरने वाले नाले की सफाई का काम शुरू करवाया। भगवती नगर और पूरन नगर में नाला गैंग और मशीनरी को नालों में उतार कर मलबा निकालने की शुरूआत की गई।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 04:45 PM (IST)
Jammu Municipal Corporation: बरसात से पहले शहर के नालों की सफाई का काम शुरू, अब जलभराव नहीं होगा
मेयर चंद्र मोहन गुप्ता, चेयरमैन के साथ भगवती नगर नाले की सफाई शुरू करवाने से पहले निरीक्षण करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : बरसात के दिनों में नालों से मुहल्लों में जलभराव से होने वाले नुकसान से बचने के लिए नगर निगम ने अभी से अभियान शुरू कर दिया है। बरसात से पहले सभी नालों की सफाई पूरी कर ली जाएगी।वीरवार को मेयर चंद्र मोहन गुप्ता की अध्यक्षता में रिहाड़ी, बख्शी नगर के ऊपरी क्षेत्रों से आरआरएल से होते हुए गुजरने वाले नाले की सफाई का काम शुरू करवाया। इसके अलावा भगवती नगर और पूरन नगर में नाला गैंग और मशीनरी को नालों में उतार कर मलबा निकालने की शुरूआत की गई। मेयर ने दावा किया कि बरसात से पहले सभी नालों को साफ कर दिया जाएगा। ऐसे प्वाइंट पहले लिए जाएंगे जहां से जलभराव का खतरा रहता है।

केनाल रोड में आरआरएल क्षेत्र में मेयर कॉरपोरेटर सुरेंद्र चौधरी व अधिकारियों के साथ पहुंचे। दो दिन पहले ही मेयर ने यहां लोगों को काम शुरू करवाने का भरोसा दिलाया था। उन्होंने कहा कि नाले की खस्ताहालत सुधारने के लिए मरम्मत व निर्माण कार्य भी शुरू करवाया जा रहा है। इसके लिए 30 लाख रुपये का प्रोजेक्ट मंजूर किया गया है। अरबन इंवायरंमेंट इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट यह काम पूरा करेगा। इसके अलावा नाले से मलबा व गंदगी निकालने का काम निगम की टीम पूरा करेगा। इस मौके पर सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर राकेश कुमार गुप्ता, एक्सइएन अश्विनी सेठी, एइइ अश्विनी खजूरिया के अलावा अतुल बख्शी, कर्ण शर्मा मौजूद थे।

वहीं मेयर ने पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन नरेंद्र सिंह जम्वाल व कमेटी सदस्य कॉरपोरेटर प्रमोद कपाही, सुच्चा सिंह के साथ पूरन नगर और भगवती नगर में नाले की सफाई का काम शुरू करवाया। इस मौके पर इंचार्ज चीफ ट्रांसपोर्ट आफिसर हरविंद्र सिंह, हीरा लाल खजूरिया आदि मौजूद थे। मेयर ने कहा कि नगर निगम ने शहर के नालों की सफाई के लिए पर्याप्त कर्मचारी और मशीनरी को तैनात कर दिया गया है ताकि बरसात से पहले काम को पूरा कर लिया जाए। बरसात में लोगों के घरों में नालों के कारण पानी न घुसे। नरेंद्र सिंह जम्वाल ने भी लोगों को भरोसा दिलाया कि बरसात से पूर्व काम पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी