कर्मचारियों के प्रदर्शन के बाद लोको पायलट का तबादला रुका

कर्मियों के प्रदर्शन को देखते हुए फिरोजपुर डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारियों ने लोको पायलट के तबादले के आदेश पर फिलहाल रोक लगा दी है। इसके बाद प्रबंधन और कर्मियों के बीच चल रहा विवाद फिलहाल हल हो गया है।

By lokesh.mishraEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:01 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:01 PM (IST)
कर्मचारियों के प्रदर्शन के बाद लोको पायलट का तबादला रुका
जम्मू से तबादला कर कश्मीर भेजे गए लोको पायलट के तबादले के आदेश पर रोक लगा दी गई

जम्मू, जागरण संवाददाता: फिरोजपुर रेल डिवीजन ने जम्मू से तबादला कर कश्मीर भेजे गए लोको पायलट के तबादले के आदेश पर रोक लगा दी है। दरअसल, लोको पायलट के तबादले के आदेश के बाद से ही रेलवे कर्मी विरोध कर रहे थे। उनका तर्क था कि कश्मीर में अभी सर्दियों का मौसम शुरू होने वाला है।

दूसरा अभी वहां रेलगाडिय़ों के संचालन का काम भी पूरी तरह शुरू नहीं हुआ है। कर्मियों के प्रदर्शन को देखते हुए फिरोजपुर डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारियों ने लोको पायलट के तबादले के आदेश पर फिलहाल रोक लगा दी है। इसके बाद प्रबंधन और कर्मियों के बीच चल रहा विवाद फिलहाल हल हो गया है। वहीं, रेल कर्मियों का कहना है कि आने वाले दिनों में वे रेलवे में निजीकरण के विरुद्ध आवाज बुलंद करेंगे।

अब अगले आदेश तक चलती रहेगी जम्मू तवी पुणे एक्सप्रेस 

भारतीय रेलवे ने पुणे से जम्मू तवी के बीच रोजाना चलने वाली विशेष रेलगाड़ी जम्मू तवी पुणे एक्सप्रेस को अब अगले आदेश तक जारी रखने का फैसला लिया है। पहले इस रेलगाड़ी को चार दिसंबर तक चलाया जाना था। यह रेलगाड़ी पुणे रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन शाम को 5:20 बजे जम्मू तवी के लिए रवाना होगी। दो दिन का सफर तय कर यह रेलगाड़ी जम्मू तवी रेलवे स्टेशन पर सुबह 10 बजे पहुंचेगी। वहीं, जम्मू से यह रेलगाड़ी प्रतिदिन रात में 11:40 पर रवाना होगी। दो दिन का सफर पूरा कर यह रेलगाड़ी पुणे रेलवे स्टेशन पर दोपहर में 3:55 बजे पहुंचेगी।

chat bot
आपका साथी