आकाशवाणी जम्मू के क्षेत्रीय समाचार एकांश ने जो दूसरों से कहा, उसे स्वयं भी करके दिखाया

आकाशवाणी जम्मू का क्षेत्रीय समाचार एकांश जो दूसरों को करने के लिए कहता है। उसे स्वयं भी करता है। मात्र प्रवचन करने या किसी संदेश को लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से ही काम नहीं किया जाता। ऐसा क्षेत्रीय समाचार एकांश के लोगों ने मंगलवार को पौधारोपण अभियान शुरू किया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:20 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:20 PM (IST)
आकाशवाणी जम्मू के क्षेत्रीय समाचार एकांश ने जो दूसरों से कहा, उसे स्वयं भी करके दिखाया
क्षेत्रीय समाचार एकांश के लोगों ने मंगलवार को पौधारोपण अभियान शुरू किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : आकाशवाणी जम्मू का क्षेत्रीय समाचार एकांश, जो दूसरों को करने के लिए कहता है। उसे स्वयं भी करता है। मात्र प्रवचन करने या किसी संदेश को लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से ही काम नहीं किया जाता। ऐसा क्षेत्रीय समाचार एकांश के लोगों ने मंगलवार को पौधारोपण अभियान शुरू किया। जिसके अंतर्गत रेडियो परिसर में एकांश के कर्मचारियों ने कई सारे पौधे लगाए। जिनमें फल सब्जियों तथा औषधीय गुणों के बहुत सारे पौधे लगाए गए। जिनमें लीची, संतरा, गिलोय, तुलसी, लौकी आदि पौधे शामिल थे।

एकांश के प्रभारी आरके रैना ने लीची का पौधा लगाकर अभियान की शुरुआत करते हुए सबसे अपील की कि वह धरती के बढ़ते तापमान और वायु प्रदूषण जैसी समस्याओं से निपटने के लिए खूब पेड़ लगाएं। अपने घरों में आसपास की खाली जगहों पर या फिर कार्यालय में जहां भी आपको स्थान और अवसर मिलता है।

आपको पौधा जरूर लगाना चाहिए आकाशवाणी के वरिष्ठ समाचार वाचक विजय वर्मा ने इस अवसर पर सब से आग्रह किया कि वह हर अवसर पर पौधा लगाने की परंपरा को लोकप्रिय बनाएं।चाहे वह आपका जन्मदिन हो। शादी की सालगिरह। घर में कोई आयोजन या फिर कोई तीज त्योहार। उन्होंने कहा की पौधे ही हमारे एकमात्र साथी हैं। जो निस्वार्थ भाव से ना केवल समूचे मानव जाति व समस्त जीवो का कल्याण करते हैं बल्कि सेवा करते हैं और पर्यावरण को बचाते हैं।

इस दौरान कोविड महामारी के चलते जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का विशेष ध्यान रखा गया।वरिष्ठ समाचार वाचक जगमोहन शर्मा ने कहा कि यह पौधारोपण कर यह संदेश देने का भी प्रयास है कि हम कह सकें कि जो बातें, संदेश हम रेडियो के माध्यम से लाेगों तक पहुंचाते हैं। उन पर पूरा अमल भी करते हैं। कोरोना की इस महामारी के चलते हमें सभी को प्रेरित करना चाहिए कि आने वाले मानसून में हम अधिक से अधिक पौधे लगाएं।

chat bot
आपका साथी