Landsliding at Katra : बारिश ने गर्मी से दी राहत लेकिन भूस्खलन की समस्या हुई शुरू

इससे भीषण गर्मी से राहत तो मिलने लगी है लेकिन दूसरी परेशानी यातायात की शुरू हो गई है। ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह पहाड़ी से मलबा सड़क पर गिरने लगा है। इससे यातायात में व्यवधान आने का सिलसिला शुरू हो गया। इससे मुसाफिरों को काफी परेशानी होने लगी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:34 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:34 PM (IST)
Landsliding at Katra : बारिश ने गर्मी से दी राहत लेकिन भूस्खलन की समस्या हुई शुरू
पंचायत कोटली-मनयोत्रियां बीते दिन मूसलाधार बारिश के चलते मलबा तथा पत्थर आदि प्रमुख मार्ग पर आ गए।

कटड़, संवाद सहयोगी : कटड़, संवाद सहयोगी : बरसात के मौसम ने दस्तक दे दी है। इससे भीषण गर्मी से राहत तो मिलने लगी है, लेकिन दूसरी परेशानी यातायात की शुरू हो गई है। ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह पहाड़ी से मलबा सड़क पर गिरने लगा है। इससे यातायात में व्यवधान आने का सिलसिला शुरू हो गया। इससे गांव के लोगों को और मुसाफिरों को काफी परेशानी होने लगी है। कटड़ा ब्लॉक की पंचायत कोटली-मनयोत्रियां मार्ग पर वार्ड नंबर पांच में बीते दिन मूसलाधार बारिश के चलते मलबा तथा पत्थर आदि प्रमुख मार्ग पर आ गए। इसके चलते मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया।

ग्रामीणों ने इस समस्या के निदान को लेकर डीडीसी सदस्य कटड़ा ब्लॉक निर्मला देवी से संपर्क किया। निर्मला देवी ने शुक्रवार को मौके पर निरीक्षण करने बाद जेसीबी मशीन बुलाकर मार्ग को पूरी तरह से साफ तथा दुरुस्त करवाया। उसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। ग्रामीण चैन सिंह, जगदीप सिंह, वरजीत सिंह आदि ने बताया की बरसात के कारण अक्सर इस प्रमुख मार्ग पर मलबा और पत्थर आदि आ जाते हैं। इससे लोगों का आना-जाना दूभर हो जाता है।

डीडीसी सदस्य निर्मला देवी ने कहा कि चुकी बरसात के मौसम में ग्रामीण इलाकों में अक्सर मार्ग पर मलबा तथा पत्थर आदि आ जाते हैं, लिहाजा स्थिति पर लगातार निगाह रखी जा रही है। कोशिश होगी ग्रामीणों को कम से कम परेशानी आए। ज्ञात हो कि वीरवार को वैष्णो देवी के भवन मार्ग पर मलबा गिर आया था। इससे कुछ देर के लिए बैटरी कार वाले रास्ते पर यात्रियों की आवाजाही रोकी गई थी। लेकिन जल्द ही मार्ग को साफ कर फिर यातायात बहाल करवा दिया गया था। इस तरह बरसात के दिनों में परेशानी आम है।

chat bot
आपका साथी