Jammu : बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण श्री गुरु नाभा दास जयंती पर ऊधमपुर में नहीं निकाली जाएगी शोभायात्रा

महाशा सदर सभा ने ऊधमपुर में 8 अप्रैल को श्री गुरु नाभा दास जयंती पर आयोजित होने वाली शोभायात्रा को रद करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय मंगलवार को सभा की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। 11 अप्रैल को एक कार्यक्रम डोगरा हॉल जम्मू में आयोजित किया जाएगा।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 03:38 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 03:38 PM (IST)
Jammu : बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण श्री गुरु नाभा दास जयंती पर ऊधमपुर में नहीं निकाली जाएगी शोभायात्रा
गुरु नाभा दास जयंती पर शोभायात्रा को रद करने का निर्णय लिया है

जम्मू, जेएनएन : लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण अब सामाजिक गतिविधियों पर भी फिर से ग्रहण लगने लगा है। सार्वजनिक कार्यक्रम को तत्काल नहीं करने का फैसला लिया जा रहा है। महाशा सदर सभा ने ऊधमपुर में 8 अप्रैल को श्री गुरु नाभा दास जयंती पर आयोजित होने वाली शोभायात्रा को रद करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय मंगलवार को आयोजित सभा की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। महाशा सदर सभा के प्रदेश उप प्रधान एवं जिला इंचार्ज सोमराज कुंडल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रदेश के प्रधान डॉ. मनोहरलाल राव मुख्य अतिथि थे।

गुरु नाभा दास मंदिर काशिराह में की गई बैठक में प्रदेश के प्रधान ने लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि माहाशा सदर सभा के मुख्य कार्यालय डोगरा हॉल जम्मू में हर साल गुरु नाभा दास जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई जाती रही है। इस साल कोरोना महामारी के कारण शोभायात्रा को रदद् करना ही उचित था। हालांकि गुरु नाभा दास जयंती के उपलक्ष्य पर 11 अप्रैल को एक कार्यक्रम डोगरा हॉल जम्मू में आयोजित किया जाएगा। उस दौरान कोरोना वायरस के चलते प्रशासन की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

ज़िला इंचार्ज एवं प्रदेश उप प्रधान सोमराज कुंडल ने बताया कि कोरोना महामारी फिर फैलती जा रही है। देश भर में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में प्रशासन की ओर से जारी दिशा निर्देश का सभी को अनुपालन करना चाहिए। खुद को और समाज को सुरक्षित रखना सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि कहा कि गुरु के प्रति आस्था रखने वाले लोग प्रशासन की ओर से तमाम दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मंदिर में आ सकते हैं और प्रशाद ग्रहण कर सकते हैं। सिर्फ भंडारा मंदिर में लगाया जाएगा। बैठक में ज़िला मंदिर कमेटी के पूर्व प्रधान राम रतन दराई, कुंदन लाल, कौशल कुमार, बीडी नरयाल, राज कुमार कुंडल, मोती राम कुंडल, विजय कुमार, ओम प्रकाश, योगराज, कृष्ण चंद, विक्की डोगरा, प्रोफेसर सुखम चंद, शाम लाल, ब्लॉक पैंथल के प्रधान रोमेश कुमार, जोगिंदर कुमार, शिव कुमार आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी