श्रीनगर सचिवालय पहुंचा जरूरी रिकॉर्ड, सोमवार से 15 दिन के लिए श्रीनगर में डेरा डालेंगे 15 प्रशासनिक सचिव

श्रीनगर सचिवालय में कामकाज को सुचारू बनाने के लिए जरूरी सरकारी रिकॉर्ड से लदे 8 ट्रक शनिवार शाम को श्रीनगर पहुंच गए। सरकार द्वारा बनाए गए रोस्टर के तहत श्रीनगर सचिवालय से 15 दिन तक काम करने के लिए विभागों के 15 प्रशासनिक सचिव भी रविवार को श्रीनगर पहुंच जाएंगे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:23 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:23 PM (IST)
श्रीनगर सचिवालय पहुंचा जरूरी रिकॉर्ड, सोमवार से 15 दिन के लिए श्रीनगर में डेरा डालेंगे 15 प्रशासनिक सचिव
17 मई से श्रीनगर सचिवालय में कामकाज सुचारू हो जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । श्रीनगर सचिवालय में कामकाज को सुचारू बनाने के लिए जरूरी सरकारी रिकॉर्ड से लदे 8 ट्रक शनिवार शाम को श्रीनगर पहुंच गए। सरकार द्वारा बनाए गए रोस्टर के तहत श्रीनगर सचिवालय से 15 दिन तक काम करने के लिए विभागों के 15 प्रशासनिक सचिव भी रविवार को श्रीनगर पहुंच जाएंगे। उनके विभागों में जिम्मेवारी संभालते ही 17 मई से श्रीनगर सचिवालय में कामकाज सुचारू हो जाएगा।

प्रदेश में सचिवालय में ई आफिस व्यवस्था में कामकाज शुरू हाेने के बाद फाइलों को एक सचिवालय से दूसरे सचिवालय ले जाने की प्रक्रिया रोक दी गई है। लेकिन सरकारी विभागों की गोपनीय फाइलों व कुछ अहम दस्तावेज को श्रीनगर ले जाने का फैसला हुआ था। शनिवार सुबह यह रिकॉर्ड लेकर जम्मू कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के ट्रक जम्मू सचिवालय से रवाना हुए। ये ट्रक शाम को श्रीनगर पहुंच गए थे। इस रिकॉर्ड को शुक्रवार शाम 4 बजे तक चली मुहिम के तहत ट्रकों में लोड किया गया था। शनिवार सुबह ये ट्रक कड़ी सुरक्षा के बीच सरकारी रिकॉर्ड लेकर श्रीनगर के लिए रवाना हुए।

वहीं दूसरी ओर 17 मई से दोनों सचिवालय ई आफिस व्यवस्था में एक साथ काम करना शुरू कर देंगे। 15 प्रशासनिक सचिव श्रीनगर सचिवालय व इतने ही जम्मू सचिवालय में डेरा डालकर सरकारी विभागों के कामकाज को तेजी देंगे। उपराज्यपाल व प्रदेश के मुख्य सचिव भी समय समय पर दोनों राजधानियों में मूव करते रहेंगे।श्रीनगर सचिवालय ने 11 मई को काम करना शुरू किया था। ऐसे में विभागों का अहम रिकॉर्ड न होने के कारण कामकाज को गति देने में बाधाएं आ रही थी। अब रिकार्ड पहुंच गया है प्रशासनिक सचिव भी रविवार शाम तक श्रीनगर में होंगे।

chat bot
आपका साथी