Jammu : रामगढ़ में सफाई अभियान चलाकर दिया स्वच्छता का संदेश

विशेष सफाई अभियान की शुरुआत कमेटी चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने हरी झंडी दिखाकर की। वहीं कार्यालय अधिकारी ईओ रविंद्र सिंह सहित समूह स्टाफ व कर्मचारियों ने सफाई अभियान का हिस्सा बनकर हर तरफ जागरूकता का संदेश फैलाया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:58 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:58 PM (IST)
Jammu : रामगढ़ में सफाई अभियान चलाकर दिया स्वच्छता का संदेश
म्यूनिस्पिल कमेटी रामगढ़ इकाई की तरफ सोमवार को कस्बे में सफाई अभियान चलाकर लोगाें को स्वच्छता का संदेश दिया गया।

रामगढ़, संवाद सहयोगी : आजादी के अमृत महोत्सव उपलक्ष्य में म्यूनिस्पिल कमेटी रामगढ़ इकाई की तरफ सोमवार को कस्बे में सफाई अभियान चलाकर लोगाें को स्वच्छता का संदेश दिया गया। इस विशेष सफाई अभियान की शुरुआत कमेटी चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने हरी झंडी दिखाकर की। वहीं कार्यालय अधिकारी ईओ रविंद्र सिंह सहित समूह स्टाफ व कर्मचारियों ने सफाई अभियान का हिस्सा बनकर हर तरफ जागरूकता का संदेश फैलाया।

कस्बे के मुख्य बाजार तथा भीतरी वार्डों में चलाए इन विशेष सफाई अभियानों के चलते गलियों, नालियों, चौक-चौराहों व सार्वजनिक स्थलों पर पड़ा कचरा रेहडियों में भरकर सुरक्षित जगह पर डाला गया। साथ ही लोगों व दुकानदारों को खुले में कचरा न फेंकने और अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने की हिदायतें भी दी गई। म्यूनिस्पिल प्रधान परमजीत सिंह पम्मा ने अपने संदेश में कहा कि जिस तरह से हमारा समाज कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है।

ऐसे रोगों से सुरक्षित रहने के लिए स्वच्छता ही एकमात्र ऐसा हथियार है, जिससे हर महामारी की जंग को जीता जा सकता है। लिहाजा लोग अपने घराें व आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने का संकल्प लें और हर तरफ शुद्धता का वातावरण कायम करने में म्यूनिसिपल कर्मचारियाें का सहयोग करें। उन्होंने कहा कह लोगोें के सहयोग के बिना किसी तरह के स्वच्छता अभियान की सफलता की कल्पना नहीं की जा सकती है। जब तक जन जागरूकता नहीं होगी, कोई अभियान कामयाब नहीं होगा। लोगों को स्वच्छता का महत्वप समझना होगा। खुद के घर और समाज को स्वच्छ रखने में योगदान देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी