Navratra Preparation : मेयर ने पावन नवरात्र पर बावे मंदिर में तैयारियों का जायजा लिया

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने अधिकारियों के साथ बावे माता मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि साफ-सफाई के साथ बिजली पानी की सुचारु रूप से आपूर्ति रहनी चाहिए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:50 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:50 PM (IST)
Navratra Preparation : मेयर ने पावन नवरात्र पर बावे मंदिर में तैयारियों का जायजा लिया
मेयर चंद्र मोहन गुप्ता नवरात्र के मद्देनजर बाग-ए-बाहू मंदिर परिसर का दौरा करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : पावन नवरात्र के मद्देनजर मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने अधिकारियों के साथ बावे माता मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि साफ-सफाई के साथ बिजली, पानी की सुचारु रूप से आपूर्ति रहनी चाहिए। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने श्रद्धालुओं के लिए वाहनों की पार्किंग के लिए संबंधित अधिकारियों को पर्याप्त इंजाम करने को कहा।

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने सोमवार को निगम की पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन नरेंद्र सिंह, वार्ड 48 के कॉरपोरेटर शाम लाल के साथ बाहूफोर्ट मंदिर व साथ लगते क्षेत्रों का दौरा किया। मंगलवार से शुरू हो रहे पावन नवरात्र के दौरान यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के मद्देनजर मेयर ने यह दौरा किया तथा प्रबंधों का जायजा लिया। यहां संबोधित करते हुए मेयर ने कहा कि पावन नवरात्रों के मद्देनजर पहले ही कर्मचारी और मशीनरी को सक्रिय कर दिया गया है ताकि बाग-ए-बाहू में माता काली के मंदिर अौर बाग-ए-बाहू तथा गंडोला की सैर करने वालों को सुविधाएं मिल सकें।

उन्होंने यहां बेहतर सफाई व्यवस्था, एलईडी स्ट्रीट लाइटें, हाई मास्ट लाइट, सुचारू रूप से जलापूर्ति के निर्देश दिए। इस मौके पर महंत बिट्टा शर्मा, भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव चाढ़क, बाहूफोर्ट शॉपकीपर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि व गणमान्य लोग मौजूद रहे। निगम की हेल्थ आफिसर डा. संयोगिता सूदन, चीफ ट्रांसपोर्ट आफिसर हरविंद्र सिंह, इंचार्ज सेनिटेशन आफिसर राजेंद्र कुमार, इंचार्ज ट्रांसपोर्ट आफिसर पुरुषोत्तम कुमार गुप्ता आदि मेयर के साथ रहे।

मेयर ने कहा कि वार्ड 47 व 48 में नवरात्र शुरू होने से पहले की टीम लगाई जा चुकी थी। सभी गलियों, नालियों को अच्छे से साफ कर दिया गया है। बाहूफोर्ट की तरफ आने वाले मार्ग पर जोरशोर से काम किया जा रहा है ताकि कहीं भी गंदगी न रहे। सड़कों पर चूना आदि डाला जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे जम्मू नगर निगम का शहर को स्वच्छ बनाने में सहयोग करें। श्रद्धालु भी कोविड के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मंदिरों में पहुंचे और भीड़ से बचें। 

chat bot
आपका साथी