Jammu : तो क्या अब महाराजा हरि सिंह जयंती पर होगी छुट्टी की घोषणा होगी...

पिछले कई वर्षों से महाराजा हरि सिंह की छुट्टी की मांग को लेकर चलते आ रहे प्रदर्शनों को देखते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने युवा राजपूत सभा के अध्यक्ष राजन सिंह हैप्पी को राजभवन में आमंत्रित किया है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:04 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:04 PM (IST)
Jammu : तो क्या अब महाराजा हरि सिंह जयंती पर होगी छुट्टी की घोषणा होगी...
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने युवा राजपूत सभा के अध्यक्ष राजन सिंह हैप्पी को राजभवन में आमंत्रित किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : महाराजा हरि सिंह की जयंती पर छुट्टी घोषित करने का दबाव प्रदेश सरकार पर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस मुद्दे पर युवा राजपूत सभा के अलावा विभिन्न संगठन एक मत हैं। पिछले दिनों जम्मू में युवा राजपूत सभा के बैनर तले जोरदार प्रदर्शन किया गया था। वह भी तब जब केंद्रीय मंत्री जम्मू दौरे पर थे। शहर की यातयात व्यवस्था चरमरा गई थी। आखिरकार आज सोमवार को उपराज्यपाल ने युवा राजपूत सभा के अध्यक्ष को बातचीत के लिए बुलाया है। अब जम्मू वासियो का ध्यान इस ओर लगा है कि क्या महाजा की जयंती पर छुट्टी की घोषणा होगी?

महाराजा हरि सिंह की जयंती पर छुट्टी की मांग को लेकर युवा राजपूत सभा के बैनर तले कई संगठनों और समुदाय के लोगों ने महाराजा हरि सिंह की प्रतिमा के सामने गत दिवस तवी पुल पर प्रदर्शन किया। पिछले कई वर्षों से महाराजा हरि सिंह की छुट्टी की मांग को लेकर चलते आ रहे प्रदर्शनों को देखते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने युवा राजपूत सभा के अध्यक्ष राजन सिंह हैप्पी को राजभवन में आमंत्रित किया है। इसकी जानकारी राजन सिंह ने दैनिक जागरण को देते हुए उम्मीद जताई कि हो सकता है लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो जाए।

इससे पहले रविवार की सुबह प्रदर्शन के दौरान युवा राजपूत सभा के बैनर तले कई संगठनों के पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। इस मौके पर राजन सिंह हैप्पी ने कहा कि महाराजा हरि सिंह की जयंती पर छुट्टी की मांग को लेकर सभी जम्मू वासियों को एक जुट कर आगे आना होगा। महाराजा के कारण ही आज जम्मू-कश्मीर भारत का अटूट अंग है।

प्रदर्शन करने वालों में डोगरा सदर सभा के अध्यक्ष गुलचैन सिंह चाढ़क, मोहिंद्र सिंह खालसा, जोरावर सिंह जम्वाल, रघुवीर सिंह, विजय सिंह चिब, अरुण गुप्ता आदि गई गणमान्य लोग मौजूद थे। सभी ने संकल्प लिया कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर वह सभी महाराजा हरि सिंह की जयंती पर छुट्टी की मांग को लेकर संघर्ष करेंगे।

chat bot
आपका साथी