Jammu : कॉरपोरेटर से उठाया गुरु नानक मिशन अस्पताल की पार्किंग का मुद्दा, नाली का काम शुरू कराया

गुरु नानक मिशन चेरिटेबल अस्पताल में रोजाना 200 के करीब मरीज आते हैं। यहां पार्किंग के लिए जगह नहीं होने के कारण काफी परेशानी होती है। अस्पताल में आने वालों के लिए पार्किंग की व्यवस्था कर दी जाए तो एक ज्वलंत समस्या का हल होगा और हजारों लोग लाभान्वित होंगे।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 03:32 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 03:32 PM (IST)
Jammu : कॉरपोरेटर से उठाया गुरु नानक मिशन अस्पताल की पार्किंग का मुद्दा, नाली का काम शुरू कराया
कॉरपोरेटर विजय चौधरी जेएंडके गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन त्रिलोक सिंह वजीर के साथ नाली का निर्माण शुरू करवाते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के वार्ड नंबर 42 नानक नगर में गुरु नानक मिशन चेरिटेबल अस्पताल में रोजाना 200 के करीब मरीज आते हैं। यहां पार्किंग के लिए जगह नहीं होने के कारण काफी परेशानी होती है। अगर साथ लगते नाले पर छत डाल अस्पताल में आने वालों के लिए पार्किंग की व्यवस्था कर दी जाए तो एक ज्वलंत समस्या का हल होगा और हजारों लोग लाभान्वित होंगे। जेएंडके गुरुद्वारा प्रबंधक बोर्ड के चेयरमैन त्रिलोचन सिंह वजीर ने इस मुद्दे को कॉरपोरेटर विजय चौधरी, उनके साथ आए पूर्व मेयर मनमोहन सिंह चौधरी, नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर वर्क्स सुनील ठुस्सू व अन्य अधिकारियों के समक्ष उठाया। 

इससे पहले कॉरपोरेटर विजय चौधरी ने गुरुद्वारा साहिब के साथ लगती नाली को गहरा करवाने का काम शुरू करवाया कर कमेटी की एक लंबित मांग को पूरा कर दिया। कॉरपोरेटर अधिकारियों के साथ नाली के निर्माण कार्य को शुरू करवाने पहुंची थी। यह नाली बनने से गुरुद्वारा साहिब के लंगर से निकलने वाले पानी व अन्य कचरे से निजात मिलेगी। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में रोजाना सैकड़ों की संगत पहुंचती है। इस संगत के लिए यहां सुबह-शाम लंगर भी बनता है। यहां लंगर के बर्तन धोने के चलते निकलने वाली गंदगी व पानी की निकासी छोटी नाली होने के कारण समस्या पैदा होती थी। अब करीब 15 लाख रुपये की लागत से कॉरपोरेटर विजय चौधरी ने नगर निगम के माध्यम से इस काम को शुरू करवा दिया। इसके लिए कमेटी ने कॉरपोरेटर का आभार जताया और कहा कि कॉरपोरेटर के पति पूर्व मेयर मनमोहन चौधरी ने अपने कार्यकाल में बहुत काम किया। आज भी कोई काम नहीं रुक रहा।

विजय चौधरी ने कहा कि आगे भी लोगों के सहयोग से हम वार्ड की हर समस्या का समाधान करेंगे। उनके साथ इस मौके पर जेएंडके गुरुद्वारा प्रबंधन बोर्ड के चेयरमैन त्रिलोचन सिंह वजीर के अलावा गणमान्य लोग मौजूद थे। नाली का निर्माण शुरू करवाने के बाद वजीर उन्हें गुरु नानक मिशन अस्पताल का दौरा करवाया। उन्होंने कहा कि इस चेरिटेबल अस्पताल में कई सेवानिवृत्त डाक्टर व विभागाध्यक्ष यहां निशुल्क सेवाएं दे रहे हैं। यहां पार्किंग के लिए जगह की तंगी है। इसलिए अगर साथ लगते नाले पर छत डाल कर पार्किंग बना दी जाए तो हजारों लोग लाभान्वित होंगे। निगम के ज्वाइंट कमिश्नर वर्क्स ने कहा कि मामले को आला अधिकारियों से उठाया जाएगा। इस मौके पर मौजूद अन्य गणमान्यों में मनमोहन सिंह, नरेंद्र सिंह खालसा, नवतेज सिंह, मंजीत सिंह राकी, जसवंत सिंह, अमरपाल सिंह पप्पल, आसा सिंह, परमिंद्र सिंह, कुलदीप सिंह बिट्टू, मंजीत सिंह, गुरचरण सिंह, नवजीत सिंह खालसा, शंटी सिंह, जीतू, परमजीत सिंह पम्मा शामिल थे।

chat bot
आपका साथी