Parliamentary Committee in Kashmir: संसदीय कमेटी के सामने उठाया जम्मू-श्रीनगर हाईवे को ठीक करने और हवाई किरायों पर नियंत्रण रखने का मुद्दा

डाॅ. जितेन्द्र सिंह व सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने संसदीय कमेटी से भेंट की

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डाॅ. जितेन्द्र सिंह व सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने श्रीनगर में संसदीय कमेटी से की भेंट कर लोगों को पेश आ रही परेशानियां उजागर की। इस दौरान प्रदेश में सड़कों की हालात को बेहतर बनाने की दिशा में चर्चा हुई।

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 09:24 PM (IST) Author: Lokesh Chandra Mishra

जम्मू, राज्य ब्यूरो : प्रदेश भाजपा ने जोर दिया है कि कश्मीर दाैरे पर आई संसदीय कमेटी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम व सफर में आने वाली दिक्कताें को जल्द दूर करवाने के साथ सर्दियों में क्षेत्र में हवाई किराये में बेतहाशा वृद्धि पर अंकुश लगाने की दिशा में काम करे। वीरवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डाॅ. जितेन्द्र सिंह व सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने श्रीनगर में संसदीय कमेटी से की भेंट कर लोगों को पेश आ रही परेशानियां उजागर की। इस दौरान प्रदेश में सड़कों की हालात को बेहतर बनाने की दिशा में चर्चा हुई।

भाजपा नेताओं ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर के भूस्खलन के कारण अकसर बंद होने की समस्या का कोई स्थायी समाधान होना चाहिए। भाजपा नेताओं ने जम्मू कश्मीर में पर्यटन को प्रोत्साहित करने की दिशा में उठाए जाने वाले कदमों के बारे में भी संसदीय कमेटी से चर्चा की। भाजपा नेताओं का कहना था कि बेहतर सड़कों से पर्यटन को बढ़ावा मिल सकता है। ऐसे में पर्यटन के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने की दिशा में युद्ध स्तर पर कार्रवाई किया जाना जरूरी है। इससे रोजगार के नए साधन पैदा होने के साथ जम्मू कश्मीर की अर्थव्यवस्था में भी बेहतरी आएगी। भाजपा नेताओं ने पर्यटन क्षेत्र की जरूरतों के बारे में भी जानकारी दी।

संसदीय कमेटी से मिलकर विकास संबंधी मुद्दे उठाने वाले भाजपा नेताओं में अल्ताफ ठाकुर, शेख बशीर अहमद, अशोक भट्ट, बिलाल पर्रे, मंजूर भट्ट, मुश्ताक नूराबादी, सुरेन्द्र सिंह, हरविन्द्र सिंह आदि शामिल थे। वहीं संसदीय कमेटी के सदस्यों ने विश्वास दिलाया कि भाजपा नेताओं द्वारा उठाए गए मुद्दों को उजागर कर उनका हल करवाने की दिशा में कार्रवाई की जाएगी। हाईवे जाम की समस्या दूर करने की दिशा में पहल की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.