Gharana Wetland: घराना बर्डस पर बनेगी टेलीफिल्म, दि हिमालयन एवियन बनाएगी फिल्म

Gharana Wetland Jammu टेलीफिल्म की शूटिंग घराना के तालाब के इर्द गिर्द ही हुई है। लेकिन कुछ प्रवासी पक्षियों को कवर करने के लिए तालाब से हटकर भी शूटिंग करनी पड़ी। विभिन्न प्रजाति के पक्षियों की रंगत इस फिल्म में देखने को मिल सकेगी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 01:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 01:56 PM (IST)
Gharana Wetland: घराना बर्डस पर बनेगी टेलीफिल्म, दि हिमालयन एवियन बनाएगी फिल्म
देश दुनिया के लोग इस भूमि और यहां आने वाले नायाब पक्षियों के बारे में और ज्यादा जान सकेंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: घराना वेटलैंड पर आने वाले प्रवासी पक्षियों पर अब जल्दी ही टेलीफिल्म बनेगी। तकरीबन 20 मिनट की इस फिल्म में इस स्थल पर आने वाले पक्षियों को बखूबी से पिरोया जाएगा। फिल्म का निर्माण दि हिमालयन एवियन की ओर से जंगल फिल्मस व सहयोगी संस्थान के सहयोग से कराया जा रहा है।

फिल्म की शूटिंग पिछले कई साल चली जिसमें विभिन्न प्रवासी पक्षियों के चुन चुन कर सीन कैमरे में कैद किए गए। शूटिंग तकरीबन पूरी हो चुकी है और अब इसकी एडिटिंग का काम शुरू होगा। फिल्म में घराना पक्षियों पर गाना भी होगा जिसमें इस नायाब धरती का बखूबी से गुणगान होगा। टेलीफिल्म में बार हेडड गीज, नॉब बिल्ड डक, ग्रेटर व्हाइट फ्रंटड गूज, ग्रे लॉग गूज, ब्लेक हेडड इबीज, ग्लॉसी इबीज, इंडियन स्पाट बिल डक, काटन पिगमाई, ब्लैक स्ट्रोक, स्पून बिल,पेंटिंड स्ट्राक, हेरान,ब्रहमी डक समेत विभिन्न प्रजाति के पक्षियों के दर्शन हो सकेंगे।

वहीं जानकारी दी जाएगी कि आखिर प्रवासी पक्षियों का इस वेटलैंड पर कब कब और कैसे आना जाना रहता है। फिल्म मेें लाल पट्टी वाले बार हेडड गीज का भी जिक्र रहेगा। टेलीफिल्म बनाने का मकसद यह भी है कि देश दुनिया के लोग इस भूमि और यहां आने वाले नायाब पक्षियों के बारे में और ज्यादा जान सकें।

टेलीफिल्म की शूटिंग घराना के तालाब के इर्द गिर्द ही हुई है। लेकिन कुछ प्रवासी पक्षियों को कवर करने के लिए तालाब से हटकर भी शूटिंग करनी पड़ी। विभिन्न प्रजाति के पक्षियों की रंगत इस फिल्म में देखने को मिल सकेगी। इसलिए पक्षी प्रेमियों, पर्यावरणविदों के अलावा आम लोगों को यह फिल्म खूब पसंद आएगी। 

chat bot
आपका साथी