शहीदों के प्रति केंद्र व राज्य सरकार का रवैया नाकारात्मक

पैंथर्स पार्टी ने कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए बसंतगढ़ के पुलिस सब इंस्पेक्टर इमरान टॉक को मरणोपंरात शौर्य चक्र नहीं देने पर ¨चता जताई है। कहा कि अभी तक शहीद के परिवार के किसी सदस्य को नौकरी भी नहीं नहीं दी गई। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने परिवार को एक करोड़ रुपये आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया था, लेकिन एक साल बीतने के बाद भी इस दिशा में कोई साकारात्मक कदम नहीं उठाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 09:49 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 09:49 AM (IST)
शहीदों के प्रति केंद्र व राज्य सरकार का रवैया नाकारात्मक
शहीदों के प्रति केंद्र व राज्य सरकार का रवैया नाकारात्मक

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पैंथर्स पार्टी ने कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए बसंतगढ़ के पुलिस सब इंस्पेक्टर इमरान टॉक को मरणोपंरात शौर्य चक्र नहीं देने पर ¨चता जताई है। कहा कि अभी तक शहीद के परिवार के किसी सदस्य को एसआरओ-43 के तहत नौकरी भी नहीं नहीं दी गई।

पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव ¨सह ने अपने आवास पर पत्रकारवार्ता में कहा कि जम्मू कश्मीर में केंद्र व राज्य सरकार का रवैया शहीदों के प्रति नकारात्मक है। नागरिक प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के शहीद इमरान टॉक को शौर्य चक्र देने के आश्वासन के बाद एक साल बीत गया, लेकिन कुछ नहीं हुऔ।

उन्होंने कहा कि पूर्व पीडीपी-भाजपा सरकार ने आत्मसमर्पण करने वाले आतंकियों के पुनर्वास की नीति बनाई। 11 हजार से अधिक पत्थरबाजों को रिहा किया गया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ¨सह ने जम्मू कश्मीर में शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रुपये वित्तीय मदद देने का आश्वासन दिया था, लेकिन इस दिशा में भी कोई कदम नहीं उठाया गया।

हर्षदेव ने कहा कि शहीद इमरान टॉक के भाई मुजफ्फर टॉक के एसआरओ-43 के मामले का निपटारा किया जाए। इसके साथ ही परिवार को शीघ्र ही एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी जाए। फाइल लटकने से शहीद के परिवार का अपमान हो रहा है। हम शहीद परिवारों के सम्मान के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी