Live Arti of Baba Amarnath : सरकार ने छह अधिकारियों को कैंपों में तैनाती के लिए अमरनाथ श्राईन बोर्ड भेजा

सारे अधिकारी श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के पास 1 जुलाई की सुबह 1000 बजे तक रिपोर्ट करेंगे। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड इन अधिकारियों की तैनाती अपने हिसाब से करेगा और कुछ अधिकारी अपने पास रिजर्व रखेगा। इन अधिकारियों का वेतन अपनी मूल तैनाती वाले विभागों से जारी होगा।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 07:23 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 07:23 PM (IST)
Live Arti of Baba Amarnath  : सरकार ने छह अधिकारियों को कैंपों में तैनाती के लिए अमरनाथ श्राईन बोर्ड भेजा
छह अधिकारियों को डेपुटेशन पर श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड भेजा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : सरकार ने जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के छह अधिकारियों को डेपुटेशन पर श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड भेजा है। इन अधिकारियों को श्री अमरनाथ यात्रा के रूट पर विभिन्न कैंपों में कैंप निदेशक या अतिरिक्त कैंप निदेशक के तौर पर तैनात किया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी आदेश के तहत डिप्टी एक्साइज कमिश्नर जम्मू रंजीत सिंह, ट्रांसपोर्ट विभाग के संयुक्त आयुक्त गुरमुख सिंह, संयुक्त इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी आयोग के सचिव वीर कृष्ण धर, आरटीओ जम्मू धनंतर सिंह, जम्मू नगर निगम के सचिव अतुल कुमार और सामान्य प्रशासन विभाग में नियुक्ति का इंतजार कर रहे नरेश कुमार शामिल हैं।

सारे अधिकारी श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के पास 1 जुलाई की सुबह 10:00 बजे तक रिपोर्ट करेंगे। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड इन अधिकारियों की तैनाती अपने हिसाब से करेगा और कुछ अधिकारी अपने पास रिजर्व रखेगा। इन अधिकारियों का वेतन अपनी मूल तैनाती वाले विभागों से जारी होगा। दरअसल, यात्रा मार्ग पर सुविधाओं को और बेहतर करने के लिए प्रदेश प्रशासन ने यह फैसला किया है।

देश-विदेश में घर बैठे श्रद्धालु कर रहे बाबा बर्फानी के दर्शन

कोरोना से उपजे हालात के कारण इस साल बाबा अमरनाथ यात्रा की भले ही रद की गई, लेकिन शिव भक्त बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण सुबह छह से साढ़े छह बजे तक और शाम पांच से लेकर साढ़े पांच बजे तक देख रहे हैं। यह सेवा 56 दिन बहाल रहेगी। आरती का प्रसारण देखने के लिए उन शिव भक्तों में भारी उत्साह है जो पहले कभी यात्रा नहीं कर पाए हैं। मंगलवार को भी शिव भक्तों ने आरती देखी। बाबा बर्फानी के दर्शन किए। उपराज्यपाल ने सोमवार 28 जून को पूजा-अर्चना कर लोगों के बेहतर स्वास्थ्य की प्रार्थना की।

यात्रा रद होने के कारण आरती का प्रसारण 22 अगस्त रक्षा बंधन वाले दिन तक तक होगा। अमरनाथ जी श्राईन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर आरती का प्रसारण किया जा रहा है। साथ ही श्रद्धालु ऐप डाउनलोड कर भी दर्शन कर सकते हैं। आरती का प्रसारण एमएचवन प्राइम पर किया जा रहा है। बाबा बर्फानी के दर्शनों का मौका मिलने से श्रद्धालु खुश तो लेकिन यात्रा नहीं कर पाने के कारण निराशा भी है। इस बार लगातार दूसरे साल यात्रा को कोरोना के कारण रद किया गया है। लंगर आर्गेनाइजेशन यात्रा को सीमित अवधि के लिए चलाने की मांग कर रहा है। आर्गेनाइजेशन के महासचिव राजन गुप्ता का कहना है कि अब तो कोरोना के मामले भी कम हुए है। अगर श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा हो सकती है तो फिर बाबा अमरनाथ की यात्रा क्यों नहीं हो सकती।

chat bot
आपका साथी