Crime In Jammu : क्रूरता की हद, विकेट से श्रमिक को इतना मारा कि फट गई आंत

प्रकाश ने बताया कि वे सैनिक कालोनी के बी सेक्टर में रहते हैं। साहिल चूंकि सेकेंड हैंड कार बेचता है इसलिए वह उन्हें भी जानता है। साहिल के यहां उसके भाई दीपक ने मोटर साइकिल ठीक की थी जो बाद में खराब हो गई। गुस्से की मुख्य वजह यही थी।

By Edited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:59 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:15 AM (IST)
Crime In Jammu : क्रूरता की हद, विकेट से श्रमिक को इतना मारा कि फट गई आंत
प्रकाश की आंख में गहरी चोट आई है।

जागरण संवाददाता, जम्मू : क्रूरता की हद पार करते हुए जम्मू शहर में पुरानी कार बेचने वाले एक व्यापारी ने दो प्रवासी श्रमिकों को क्रिकेट के विकेट से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। दोनों भाइयों को गंभीर हालत में जीएमसी में भर्ती करवाया गया है, जहां एक की हालत नाजुक बनी हुई है। व्यापारी ने एक श्रमिक के पेट पर विकेट से इतना मारा कि उसकी अंतड़ियां फट गई। अंदरूनी ब्लीडिंग होने से डाक्टरों को उसका आपरेशन करना पड़ा। उसके भाई को भी व्यापारी ने बुरी तरह पीटा है। उसकी आंख के ऊपर जख्म हो गया है। दोनों भाई पेशे से मोटर मैकेनिक हैं और मूलत: मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।

यह घटना तीन दिन पहले की है, लेकिन अब तक पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया है। ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सैनिक कालोनी में साहिल कार बाजार नाम से एक दुकान है। इसके मालिक का नाम साहिल है।

जीएमसी में इलाज करवा रहे घायल श्रमिक प्रकाश ने बताया कि 15 अक्तूबर को वह अपने भाई दीपक के साथ रामलीला देखने के लिए मोटर साइकिल से जा रहे थे। जैसे ही वे कार बाजार के सामने से गुजरे, तो साहिल ने उन्हें रोक लिया और बहुत तेज गति से बाइक चलाने की बात कहते हुए उलझने लगा। प्रकाश ने बताया कि वे सैनिक कालोनी के बी सेक्टर में रहते हैं। साहिल चूंकि सेकेंड हैंड कार बेचता है, इसलिए वह उन्हें भी जानता है। एक बार साहिल के यहां उसके भाई दीपक ने मोटर ठीक की थी, जो बाद में खराब हो गई। उसके गुस्से की मुख्य वजह यही थी।

बाइक तेज रफ्तार से चलाने की बात तो बहाना थी। जब उसने उन्हें रोका तो बहसबाजी के बीच साहिल एक कार में रखा विकेट निकालकर लाया और दोनों भाइयों को बेरहमी से पीटने लगा। उसने दीपक के पेट में विकेट से इतने प्रहार किए कि वह लहूलुहान होकर सड़क पर गिर पड़ा। इसी बीच कुछ राहगीरों ने पुलिस को सूचित कर दिया। राहगीरों की मदद से घायलों को जीएमसी में भर्ती करवाया गया, जहां डाक्टरों ने दीपक का करीब तीन घंटे तक आपरेशन किया। उसकी अंतड़ियां फट गई हैं। तीन दिन बाद भी उसे होश नहीं आया है। प्रकाश की आंख में गहरी चोट आई है।

वहीं, तीन दिन बाद भी आरोपित गिरफ्तार नहीं किया गया है, जिससे पुलिस की कार्यशैली पर भी गंभीर सवाल उठ रहे हैं। चौकी प्रभारी की कार्यशैली पर सवाल, एसपी बोले-अब मैं स्वयं करूंगा मामले की जांच सैनिक कालौनी के चौकी प्रभारी राहुल डोगरा का कहना है कि उन्होंने आरोपितों के खिलाफ रास्ता रोकने और मारपीट करने का मामला दर्ज कर लिया है। दीपक अभी बयान देने योग्य नहीं है। हालत ठीक होने पर पुलिस उससे बयान लेगी। तीन दिन बाद भी आरोपित साहिल की गिरफ्तारी नहीं होने पर चौकी प्रभारी का कहना है कि अभी सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है।

वहीं, पीड़ित के भाई प्रकाश का आरोप है कि साहिल ने उन पर जानलेवा हमला किया है, जबकि पुलिस उसे तीन दिन से चौकी पर बुला रही है, पर गिरफ्तार नहीं कर रही है। प्रकाश का कहना था कि आरोपित अग्रिम जमानत लेने की फिराक में है। वहीं, एसपी साउथ दीपक ढींगरा ने आश्वासन दिया है कि आरोपितों को बख्शा नहीं जाएगा। प्रवासी श्रमिकों को न्याय दिलाने के लिए वे स्वयं मामले की जांच करेंगे।

chat bot
आपका साथी